मुंबई के दूल्‍हे और दिल्‍ली की दुल्‍हन ने वीडियो कॉल के जरिए की शादी, वर्चुअल बारातियों ने किया जबरदस्‍त भांगड़ा

Coronavirus Lockdown: दुल्‍हन का कहना है, "रस्‍में निभाने के बाद एक-दूसरे को न देख पाना बेहद मुश्किल रहा, लेकिन यही काफी है कि हमारी शादी हो चुकी है." दरअसल, शादी के ठीक बाद दोनों अपने हनीमून के लिए गोवा जाने वाले थे. 

मुंबई के दूल्‍हे और दिल्‍ली की दुल्‍हन ने वीडियो कॉल के जरिए की शादी, वर्चुअल बारातियों ने किया जबरदस्‍त भांगड़ा

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Cornavirus Lockdown) के चलते दुनिया थम गई और लोगों की प्‍लानिंग धरी की धरी रह गई है. शादियों के आयोजन रद्द हो गए हैं, काम-काज ठप हो गया है, धार्मिक कार्य रुक गए हैं और न जाने क्‍या-क्‍या इस वायरस की बलि चढ़ गए हैं. ऐसा ही कुछ दिल्‍ली की रहने वाली नीत कौर के साथ हुआ, जो अपने बॉयफ्रेंड प्रीत सिंह के साथ शादी करने वाली थीं. प्रीत मुंबई के रहने वाले हैं और दोनों की शादी के लिए 4 अप्रैल का दिन तय हुआ था. 

लेकिन देश व्‍यापी लॉकडाउन के चलते दोनों ने अपनी शादी की योजना में बड़ा बदलाव किया और उन्‍होंने वीडियो कॉल के जरिए रस्‍मों को निभाने का फैसला किया. 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, दोनों ने शादी के लिए तय तारीख यानी कि 4 अप्रैल को एक वीडियो कॉन्फिफ्रेंसिंग की, जिसमें उनका पूरा परिवार और रिश्‍तेदार शरीक हुए. यहां तक कि इस वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में उनके वो रिश्‍तेदार भी शामिल हुए जो दुबई, ऑस्‍ट्रेलिया और कनाडा में रहते हैं. न सिर्फ दूल्‍हा-दुल्‍हन बल्‍कि सारे रिश्‍तेदार सज-धज कर तैयार थे. जैसे ही शादी की रस्‍में खत्‍म हुईं वैसे ही परिवार के लोगों ने चॉकलेट बांटकर खुशियां मनाईं. यही नहीं सब लोगों ने जमकर डांस कर इस वर्चुअल शादी के जश्‍न में रंग भर दिया. 

प्रीत का कहना है, "रस्‍में निभाने के बाद एक-दूसरे को न देख पाना बेहद मुश्किल रहा, लेकिन यही काफी है कि हमारी शादी हो चुकी है." दरअसल, शादी के ठीक बाद दोनों अपने हनीमून के लिए गोवा जाने वाले थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दूल्‍हे का कहना है कि जैसे ही लॉकडाउन खत्‍म हो जाएगा वे अपने परिवार के साथ गुरुद्वारे जाएंगे क्‍योंकि वाहेगुरुजी के आशीर्वाद के बिना शादी अधूरी है. 

बहरहाल, हमारी ओर से इस नवविवाहित जोड़े को शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं.