माउंट एवरेस्‍ट पर फैशन शो की धूम, 14 दिन ट्रैकिंग के बाद पहुंची थीं मॉडल्स, बना डाला विश्‍व र‍िकॉर्ड

खास बात यह कि इस फैशन शो में दुनिया भर से मॉडल्स ने हिस्सा लिया.

माउंट एवरेस्‍ट पर फैशन शो की धूम, 14 दिन ट्रैकिंग के बाद पहुंची थीं मॉडल्स, बना डाला विश्‍व र‍िकॉर्ड

फैशन शो के लिए मॉडल्स 14 दिन ट्रकिंग करने के बाद पहुंची थीं.

खास बातें

  • माउंट एवरेस्ट के नजदीक फैशन शो का आयोजन
  • दुनिया भर से मॉडल्स ने लिया हिस्सा
  • 14 दिन ट्रैकिंग करने के बाद पहुंची थीं मॉडल्स
काठमांडू:

कई बार लोग ऐसे काम करते हैं जो आम आदमी की समझ से ही परे होते हैं. अक्सर लोग ऐसे काम विश्व रिकॉर्ड बनाने की चाहत में ही कर डालते हैं. दरअसल नेपाल (Nepal) में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. नेपाल ने एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) अपने नाम किया है . नेपाल ने अपने नाम सबसे ऊंचाई पर फैशन शो आयोजित करने का रिकॉर्ड कायम किया है. गौरतलब है कि फैशन शो में मॉडल्स 14 दिन तक ट्रैकिंग करने के बाद फैशन शो में पहुंची और रैंप वॉक किया. जलवायु परिवर्तन और सस्टेनेबल फैशन को बढ़ावा देने के लिए नेपाल पर्यटन बोर्ड ने कई सारे प्रायोजकों के साथ मिलकर पहले माउंट एवरेस्ट फैशन रनवे का आयोजन किया. यह फैशन शो 5,340 मीटर (1, 7515 फीट) की ऊंचाई पर आयोजित किया गया. 

पति से लगी थी शर्त तो महिला ने बनकर दिखाया टैक्सी ड्राइवर, पढ़ें इनकी Inspiring Story

यह फैशन शो विजिट नेपाल ईयर 2020 कैंपेन का एक हिस्सा है. फैशन शो का आयोजन काला पत्थर में किया गया था. बता दें कि काला पत्थर यूनेस्को द्वारा घोषित एक वर्ल्ड हेरिटेज है. इस फैशन शो को एवरेस्ट बेस कैंप के नजदीक 26 जनवरी को आयोजित किया गया था. नेपाल पर्यटन बोर्ड के मुताबिक फैशन शो में इस्तेमाल किया गया डिजाइन, पैटर्न और मटीरियल सभी नेचुरल और ऑर्गेनिक थे. कपड़ों को नेपाली पश्मीना और याक के ऊन से तैयार किया गया था. जिन्हें नेपाल में सर्दियों के कपड़ों के तौर पर काफी पसंद किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस की पहचान के लिए एयरपोर्ट पर लगाए गए हैं थर्मल स्कैनर, जानें ये कैसे करते हैं काम

खास बात यह कि इस फैशन शो में दुनिया भर से मॉडल्स ने हिस्सा लिया. 2018 की मिस यूनिवर्स श्रीलंका ओरनेला गुनेसेकेरे भी फैशन शो का हिस्सा रहीं.