दिल्ली में खुला Oxygen Bar, जो 299 की शुरुआती कीमत में दे रहा शुद्ध हवा

Oxygen Bar वातावरण के दबाव को नियंत्रित कर ग्राहकों को शुद्ध ऑक्‍सीजन देता है. ग्राहकों को एक ट्यूब दी जाती है जिसके जरिए वे फ्लेवर्ड ऑक्‍सीजन में सांस लेते हैं. एक आदमी दिन में एक ही बार इस तरह ऑक्‍सीजन ले सकता हैं.

दिल्ली में खुला Oxygen Bar, जो 299 की शुरुआती कीमत में दे रहा शुद्ध हवा

दिल्ली में खुला Oxygen Bar

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्‍ली की हवा में प्रदूषण का जहर इस तरह घुल चुका है कि वह गंभीर स्थिति को पार कर इमरजेंस स्‍तर तक पहुंच गया है. पिछले 15 दिनों से दिल्‍ली-एनसीआर चारों में ओर से प्रदूषण की धुंध में फैली हुई है. पड़ोसी राज्‍यों पंजाब और हरियाणा में जलती पराली ने यहां के लोगों का सांस लेना मुश्किल कर दिया है. दिल्‍ली पूरी तरह से गैस चैंबर में तब्‍दील हो गई है. वायु प्रदूषण से जूझ रही दिल्‍ली में अब एक अनोखा और नया कॉन्‍सेप्‍ट आया है. जी हां, यहां इसी साल मई में दिल्‍ली के साकेत में आर्यवीर कुमार नाम के एक शख्‍स ने ऑक्‍सी बार खोला था. इस Bar में आप 15 मिनट तक शुद्ध ऑक्‍सीजन ले सकते हैं. यही नहीं आप सात अलग-अलग फ्लेवर्स में शुद्ध ऑक्‍सीजन ऑर्डर कर सकते हैं. इन फ्लेवर्स में शामिल हैं- स्‍पियरमिंट, पेपरमिंट, दालचीनी, संतरा, लेमनग्रास, यूकेलिप्‍टिस और लैवेंडर. 

Oxygen Bar की तस्वीरें...

फाइनांशियल एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक, Bar वातावरण के दबाव को नियंत्रित कर ग्राहकों को शुद्ध ऑक्‍सीजन देता है. ग्राहकों को एक ट्यूब दी जाती है जिसके जरिए वे फ्लेवर्ड ऑक्‍सीजन में सांस लेते हैं. एक आदमी दिन में एक ही बार इस तरह ऑक्‍सीजन ले सकता हैं. 

हालांकि भारत में ये कॉन्‍सेप्‍ट नया है, लेकिन विदेशों में कई जगह यह काफी मशहूर है. इससे खतरनाक और संक्रमण फैलाने वाले बैक्‍टीरिया से छुटकारा मिलता है. दावा है कि इस ऑक्‍सीजन से शरीर को काफी फायदा पहुंचता है और इम्‍यून सिस्‍टम मजबूत होता है. साथ ही खून में मिले जहरीले तत्‍वों का खात्‍मा होता है और डिप्रेशन से लड़ने में मदद मिलती है.

आपको बता दें कि यह Bar साउथ दिल्‍ली के सलेक्‍ट सिटी वॉक मॉल में स्थित है. यहां आप कम से कम 299 रुपये में 15 मिनट तक फ्लेवर्ड शुद्ध ऑक्‍सीजन ले सकते हैं. हालांकि अरोमा के हिसाब से कीमत बढ़ जाती है.

लाइफस्टाइल से जुड़ी और खबरें...

Tiktok Video: पत्नी को संस्कृत में क्या कहते हैं? पति ने दिया ऐसा जवाब, लोग बोले - ये सच है भाई...

नाइजीरिया के बाद भारत में इस बीमारी से हर 39 सेकेंड में मरता है पांच साल से कम उम्र का बच्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोमांटिक जगहों पर अंजान आदमियों को Kiss करती है ये महिला, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

दिल्‍ली में इस जगह की हवा है सबसे साफ, लगे हैं इतने लाख के प्‍यूरीफायर