नेहरू के पास थी ऐसी 5 चीजें जिसने बनाया उनको स्टाइलिश, आप भी जानें

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू टाइम्स मैगज़ीन के टॉप 10 फैशनेबल पॉलिटिशिन में शामिल हुए. नेहरू के पास करीब 200 से ज़्यादा जैकेट्स थीं. 

नेहरू के पास थी ऐसी 5 चीजें जिसने बनाया उनको स्टाइलिश, आप भी जानें

पंडित जवाहरलाल नेहरू

खास बातें

  • पंडित नेहरू के फैशन की दुनिया आज भी दीवानी है
  • नेहरू जैकेट का क्रेज़ सिर्फ नेताओं में ही नहीं बल्कि युवाओं में भी है
  • नेहरू अपने ज़माने के सबसे स्टाइलिश और फैशनेबल राजनेता थे
नई दिल्ली:

अपने आइकॉनिक स्टाइल की वजह से भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू टाइम्स मैगज़ीन के टॉप 10 फैशनेबल पॉलिटिशिन में शामिल हुए. उनके स्टाइल में सिर्फ दुनिया ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी रंगे हुए नज़र आए. मोदी भी अपनी कई रैलियों में नेहरू जैकेट में दिखे. आपको बता दें टाइम्स.कॉम में छपी एक खबर के मुताबिक ये बताया गया है कि जवाहरलाल नेहरू के पास करीब 200 से ज़्यादा जैकेट्स थीं. 

Children's Day 2017: बाल दिवस पर जानिए चाचा नेहरू के जीवन की ये बाते

उनके फैशन को लेकर इस लगाव के चलते ही जैकेट से लेकर अचकन पहनने और गुबाल का फूल लगाने तक, ये स्टाइल आज भी सदाबहार है. अगर आप भी फैशन को फॉलो कर भीड़ से अलग दिखना चाहते हैं तो इन 5 तरीकों से नेहरू ट्रेंड्स को फॉलो करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेहरू जैकेट 
अपने लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए प्लेन शर्ट या कुर्ते के साथ नेहरू जैकेट पहनें. इसके फैब्रिक को आप ओकेज़न के हिसाब से चुनें. शादी पार्टी के लिए सिल्क या वेलवेट चुनें. वहीं, ऑफिस या आउटिंग के लिए खादी, मटका सिल्क या रॉ सिल्क चुनें. 
 

nehru jacket
 
बॉटनेयर (Boutonniere)
लुक को क्लासी बनाने के लिए नेहरू जी अपने सभी जैकेट्स और अचकन के साथ गुलाब का फूल लगाया करते थे. ये फूल सबसे ज़्यादा फॉर्मल माना जाता है. इसे ऑफिस या फॉर्मल पार्टीज़ में लगाकर आप भी अपने लुक को क्लासी बना सकते हैं. वहीं, शादी या इंडियन फंक्शन्स में मल्टीकलर फूलों को लगा सकते हैं. 
 
nehru

अचकन 
लंबाई में जैकेट से बड़ी और शेरवानी से छोटी, इस अचकन को हमेशा धोती या चूड़ीदार के साथ ही पहना जाता है. नेहरू जी भी इसे फॉर्मल तरीके से पहना करते थे. लेकिन आप इसे फंक्शन्स में पहन सकते हैं. ये आपको शेरवानी से हटके लुक देगी. इसके बॉटम और अच्छी फिटिंग की वजह से आपको कद में भी लंबा दिखाएगी. 
 
nehru

ब्लैक शूज़

अचकन हो या कुर्ता पजामा, नेहरू जी हमेशा अपने सभी आउटफिट्स के साथ ब्लैक शूज़ पहना करते थे. आप भी अपने वॉर्डरोब में एक ब्लैक शूज़ पेयर ज़रूर रखें. इन शूज़ को हमेशा फॉर्मल या फंक्शन्स पर कैरी करें, कैजुअल के लिए नहीं. कैजुअल आउटिंग के लिए लोफर्स या कैनवस शूज़ ही पहनें.
 
shoes

घड़ी
मेन्स फैशन को स्टाइलिश बनाने के लिए सिर्फ इस एक एक्सेसरी की ज़रूरत सबसे ज़्यादा होती है. मौका कोई भी हो, शादी, पार्टी, ऑफिस, कॉलेज या फिर आउटिंग, सभी मौकों पर सिर्फ घड़ी पहनकर आप अपने लुक को कम्प्लीट दिखा सकते हैं. नेहरू जी भी हमेशा अपने हाथों में घड़ी पहना करते थे. मौका विदेशी मेहमानों से मिलने का हो या बच्चों के साथ वक्त बिताने का, नेहरू जी हमेशा घड़ी पहना करते थे. 
 
watch

 VIDEO: वक़्त के आइने में जवाहरलाल नेहरू