मिलिए उन 8 लोगों से जिन्होंने विराट-अनुष्का की शादी को बनाया साल की सबसे चर्चित शादी

इस की शादी में आउटफिट्स से लेकर जूलरी तक, हर चीज ग्रैंड रही. शादी का वेन्यू, डेकोरेशन, खाने-पीने का अरेंजमेंट, दूल्हा-दुल्हन के आउटफिट्स सभी कुछ बहुत ही ग्रैंड रहा.

मिलिए उन 8 लोगों से जिन्होंने विराट-अनुष्का की शादी को बनाया साल की सबसे चर्चित शादी

विराट अनुष्का की शादी को खास बनाने वाले लोग

खास बातें

  • 67 कारीगरों ने 32 दिनों में बनाया लहंगा
  • सेलिब्रिटी शेफ रितू डालमिया ने बनाया खाना
  • पुनीत बी सैनी ने किया मेकअप
नई दिल्ली:



भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 दिसम्बर को सात फेरे लिये. ये शादी इटली के शहर फ्लोरेंस के बोर्गो फिनोशिटो (Borgo Finocchieto) रिज़ॉर्ट में हुई. इस शादी में लोग कम थे लेकिन ये बहुत शानदार तरीके से हुई. जल्द ही दोनों भारत लौटने वाले हैं. 21 दिसम्बर को दिल्ली के होटल ताज में ग्रैंड रिसेप्शन होना है. जहां विराट और अनुष्का के रिश्तेदार और दोस्त शरीक होंगे.

ये भी पढ़ें - अनुष्का ने शादी में पहनें दीपिका पादुकोण के झुमके! लोग बोले-रणवीर ने दिए होंगे उधार

इस की शादी में आउटफिट्स से लेकर जूलरी तक, हर चीज ग्रैंड रही. शादी का वेन्यू, डेकोरेशन, खाने-पीने का अरेंजमेंट, दूल्हा-दुल्हन के आउटफिट्स सभी कुछ बहुत ही ग्रैंड रहा. लेकिन विराट और अनुष्का की शादी को सफल बनाने वाली टीम के बारे में किसी ने चर्चा नहीं की. आज यहां आपको इस शादी को साल की सबसे बड़ी शादी बनाने वाले लोगों से मिलवा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - Photos: मेहंदी से विदाई तक, विराट-अनुष्का ने पहने कीमती रत्नों से जड़े हुए कपड़े​

सब्यासाची मुखर्जी, आउटफिट डिज़ाइनर 
विराट और अनुष्का के मेहंदी से लेकर शादी तक सभी आउटफिट्स को डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने डिज़ाइन किया. इन्होंने ही अपने सोशल अकाउंट पर बताया कि अनुष्का के लहंगे को 67 कारीगरों ने 32 दिनों में बनाया. सब्यासाची अपने रॉयल आउटफिट्स के लिए जाने जाते हैं. इनके कपड़ों में इंडियन कल्चर की झलक खास होती है. 

ये भी पढ़ें - VIDEO: कॉकटेल पार्टी में विराट ने गाया गाना, देखिए कितनी इमोशनल हो गईं अनुष्का​


देविका नारायण, वेडिंग प्लैनर
विराट और अनुष्का की पूरी शादी देविका ने ही प्लैन की. देविका लखनऊ से हैं. उन्होंने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि इस शादी को सीक्रेट बनाने में बहुत मुश्किल हुई. हम सभी विराट-अनुष्का को दूल्हा-दुल्हन करके बुला रहे थे. सभी फंक्शन्स इंडियन शादियों की तरह ही हुए. पहले दिन वेलकम लंच, संगीत और सगाई. दूसरे दिन मेहंदी और रात में बॉर्नफायर. तीसरे दिन शादी. क्योंकि विराट-अनुष्का दोनों ही रूमी कविताओं के फैन हैं. इसीलिए सभी को रूमी की कविताओं का संकल भेंट किया गया.
 

जोसेफ राधिक, फोटोग्राफर
इस जोड़ी के सभी खूबसूरत लम्हों को फोटोग्राफर जोसेफ राधिक ने अपने कैमरे से कैद किया. जोसेफ ने ही तमिल की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस सामन्था रूथ प्रभु का भी वेडिंग शूट किया था.
 

आलिया अल रूफाई, स्टाइलिस्ट
अनुष्का और विराट को खूबसूरत दिखाने का क्रेडिट आलिया को जाता है. इन्होंने ही दोनों को स्टाइल किया. आलिया पहले भी कई बार अनुष्का शर्मा को स्टाइल कर चुकी हैं.  
 
 

Bringing some 90s high shine spandex back ! #trend

A post shared by Allia Al Rufai (@alliaalrufai) on


गैबरियल जॉर्ज, हेयरस्टाइलिस्ट
मेहंदी सेरेमनी में अनुष्का के सेंटर पार्टिड हेयर, सगाई में लाल गुलाबों वाला गजरा और शादी पर इटली के टस्कनी शहर के सबसे खूबसूरत हाइड्रेंजिया फूलों वाला गजरा, इन सभी को बनाने का क्रडिट गैबरियल को ही जाता है. 
 
 

#weddingvibes #selfie #lookoftheday #indianwedding #wedding #pagri #turban

A post shared by Gabriel Georgiou (@georgiougabriel) on


पुनीत बी सैनी, मेकअप आर्टिस्ट
अनुष्का की फेवरेट मेकअप आर्टिस्ट पुनीत ने ही उनका शादी का मेकअप भी किया. शादी ही नहीं सभी फंक्शन्स पर पुनीत ने ही अनुष्का को इतना गॉर्जियस लुक दिया. आपको बता दें पुनीत सिर्फ अनुष्का की ही नहीं आलिया भट्ट और करीना कपूर की फेवरेट मेकअप आर्टिस्ट हैं. 
 

द वेडिंग फिल्मर, वीडियो आर्टिस्ट टीम
विराट अनुष्का की शादी की सभी वीडियो को द वेडिंग फिल्मर ने ही बनाया है. इसकी टीम ने ही उनके सगाई, हल्दी डांस और शादी के सभी खूबसूरत मूमेंट्स की वीडियो बनाई. इसी ग्रुप की एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म 'हार्टबीट्स' इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने वाली पहली वेडिंग फिल्म थी.    

रितू डालमिया, शेफ
इस शादी में सबको लजीज़ खाना खिलाया है सेलिब्रिटी शेफ रितू डालमिया ने. विराट-अनुष्का की शादी में सभी मेहमानों को इन्होंने ही पंजाबी और इटैलियन खाना खिलाया. 
 

देखें वीडियो - विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने रचाई शादी​
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com