NDTV Khabar

Wedding Album: मेहंदी से रिसेप्शन तक, विराट-अनुष्का ने पहने कीमती रत्नों से जड़े हुए कपड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 दिसम्बर, सोमवार को सात फेरे लिये. ये शादी इटली के शहर फ्लोरेंस के बोर्गो फिनोशिटो (Borgo Finocchieto) रिज़ॉर्ट में हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wedding Album: मेहंदी से रिसेप्शन तक, विराट-अनुष्का ने पहने कीमती रत्नों से जड़े हुए कपड़े

विराट अनुष्का की शादी

खास बातें

  1. इस जोड़ी ने सब्यासाची आउटफिट पहने
  2. विराट कोहली ने आइवरी रॉ सिल्क शेरवानी पहनी
  3. अनुष्का की जूलरी भी 22 कैरेट गोल्ड की थी
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 दिसम्बर, सोमवार को सात फेरे लिये. ये शादी इटली के शहर फ्लोरेंस के बोर्गो फिनोशिटो (Borgo Finocchieto) रिज़ॉर्ट में हुई. इस शादी में सिर्फ खास दोस्त और फैमिली मेंबर ही रहे. इस जोड़ी ने शादी में डिज़ाइनर सब्यासाची पहना. मेहंदी से लेकर शादी तक विराट और अनुष्का दोनों ही सब्यासाची आउटफिट में दिखे.

ये भी पढ़ें - विराट-अनुष्का ही नहीं देखें इन क्रिकेटर्स की Wedding Photos भी

मेहंदी
मेहंदी पर अुनष्का ने फ्लोरल ब्लाउज़ और हॉट पिंक एंड येल्लो सिल्क लहंगा पहना. मेहंदी में अनुष्का को ब्राइट कलर्स वाला बोहो लुक चाहिए था. इसीलिए उन्होंने ये हॉट पिंक रंग चुना. इस लहंगे पर कोलकाता के कारीगरों ने हाथों से ब्लॉक प्रिंट और गोटा पट्टी वर्क किया. अनुष्का की जूलरी भी 22 कैरेट गोल्ड की थी, जिसमें इरानी टरकॉइज़, टरमालिनेस, अनकट डायमंड और जैपनीज़ पर्ल जड़े हुए थे. वहीं, जूतियां भी ब्रोकेड और जरदोज़ी से जड़ी हुई थी.

ये भी पढ़ें - Photos: जानिए विराट-अनुष्‍का के वेडिंग वेन्‍यू के बारे में मजेदार फैक्‍ट्स


विराट ने सिग्नेचर खादी कुर्ता और चूड़ीदार के साथ फूशिया पिंक टेक्चर वाली सिल्क नेहरू जैकेट पहनी. इनकी जूती बी लेदर की थी, जिसपर जरदोज़ी वर्क था. 

mehnadi

सगाई
सगाई पर अनुष्का ने सब्यासाची सिग्नेचर गुलकंद बरगंडी रंग की वेलवेट साड़ी चुनी. इस साड़ी में खास था पर्ल, जरदोज़ी और मरोरी का काम. इनके साथ ही कैरी किया अनकट डायमंड और पर्ल चोकर और उसके साथ मैच करते चुए स्टड. इस पूरे लुक के साथ स्मोकी आई मेकअप. वहीं, विराट भी ब्लू रंग के सूट में दिखे.
 

virat

शादी
इस शादी की थीम थी पिंक कलर. विराट और अनुष्का दोनों ही पिंक लहंगा और शेरवानी में थे. अनुष्का और विराट के ये आउटफिट डिज़ाइनर सब्यासाची के 2016 के समर वेडिंग कलेक्शन में से है. 

virat

अनुष्का शर्मा
पेल पिंक कलर का लहंगा और उस पर सिल्वर-गोल्ड मेटल के धागों का वर्क. इसके साथ ही इस लहंगे पर पर्ल और बीड्स का काम भी था. वहीं, अनुष्का ने हैंडक्राफ्टिड अनकट डायमंड, पेल पिंक स्पाइनल और बरोक जैपनीज़ मोतियों से जड़ी जूलरी पहनी. ये जूलरी सब्यासाची के हेरिटेड जूलरी कलेक्शन से थी.  

anushka

विराट कोहली
विराट कोहली ने आइवरी रॉ सिल्क शेरवानी पहनी. विंटेज बनारसी पैटर्न में बना ये आउटफिट हैंड-एम्ब्रॉयडेड था. इसके साथ विराट ने रोज़ गोल्ड रंग का सिल्क कोटा साफा पहना. ये जूलरी भी सब्यासाची के हेरिटेड जूलरी कलेक्शन से थी.  

virat

दिल्ली में हुआ विराट-अनुष्का का पहला रिसेप्शन 

यहां अनुष्का अपने दिल्ली वाले रिसेप्शन पर डिज़ाइनर सब्यासाची की रेड बनारसी साड़ी, हेवी अनकट डायमंड से बनी गोल्डन जूलरी, रेड बिंदी और भारी सिंदूर में दिखीं. वहीं, विराट कोहली ने भी 18 कैरेट सोने के बटन वाला ब्लैक सिल्क बंदगला, सफेद कुर्ता, ब्रोकेड चूड़ीदार, मोजरी और पशमीना शॉल पहनी. 

आपको बता दें अनुष्का की ये लाल बनारसी साड़ी बनारस शहर में ही वहां के कारिगरों ने हाथों से बनाई. 
 

virat
टिप्पणियां

मुम्बई में हुआ विराट-अनुष्का का दूसरा रिसेप्शन
 

इस रिसेप्शन में अनुष्का ने डिज़ाइनर सब्यासाची का मटैलिक लहंगा पहना. स्मोकी ग्रे कलर के टच वाले इस लहंगे पर ऑरगैंजा के फूल बने हुए थे, जिन्हें सिल्वर धागे और सीक्वन टेक्स्चर पर बुना गया था. वहीं, इनके दुपट्टे को लखनऊ के अवॉर्ड विनिंग कारीगरों ने बनाया. अनुष्का की जूलरी भी सब्यासाची के जूलरी कलेक्शन में से थी, जो रोज़ कट डायमंड्स, सॉलिटेयर और ब्रियोलेट्स जेम्सस्टोन से बनी थी.  

वहीं, इसी बीच विराट के आउटफिट को लेकर गड़बड़ हो गई. विराट ने रिसेप्शन में इंडिगो वेलवेट नेवी ब्लू बंदगला पहना जिसमें विटेंज सोने के बटन लगे हुए थे. इस बंदगले के साथ विराट ने आइवरी और सिल्क से बनी जोधपुरी ट्राउज़र पहना. जिसे पहले डिज़ाइनर सब्यासाची ने अपने मेन्स कलेक्शन में से बताया. लेकिन कुछ देर बाद पोस्ट को हटाया गया और लिखा गया कि कुछ कंफ्यूज़न की वजह से सब्यासाची ने भी मिलता-जुलता डिज़ाइनर पीस बनाया, लेकिन जो विराट कोहली ने पहना वो डिज़ाइनर राघवेंद्र राठौर का है.
 

virat


देखें वीडियो - विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने रचाई शादी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement