प्रिंस चार्ल्स ने बैसाखी पर पंजाबी में दी शुभकामनाएं, Video Message में सिख समूह का किया शुक्रियाअदा

13 अप्रैल को भारत में बैसाखी का त्योहार मनाया गया था. इस मौके पर प्रिंस चार्ल्स ने भी वीडियो मैसेज के जरिए देश के लोगों को बैसाखी की शुभकामनाएं दी. 

प्रिंस चार्ल्स ने बैसाखी पर पंजाबी में दी शुभकामनाएं, Video Message में सिख समूह का किया शुक्रियाअदा

प्रिंस चार्ल्स ने सोमवार को यह वीडियो मैसेज शेयर किया था.

नई दिल्ली:

पिछले महीने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद वह 7 दिन तक आइसोलेशन में रहे थे और पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद अब वह घर से काम कर रहे हैं. ईवनिंग स्टेंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 13 अप्रैल को भारत में बैसाखी का त्योहार मनाया गया था. इस मौके पर प्रिंस चार्ल्स ने भी वीडियो मैसेज के जरिए देश के लोगों को बैसाखी की शुभकामनाएं दी. 

अपने इस मैसेज में उन्होंने कहा, ''मुझे पता है कि इस दिन खालसा पंथ की स्थापना हुई थी और वैसाखी पर लोग दोस्त और परिवार के साथ जश्न मनाते हैं. इस साल कोरोनावायरस के कारण लोगों को यह त्योहार अपने घरों में ही मनाना पड़ा और मैं समझ सकता हूं कि आप सब लोगों को ऐसे में कैसा महसूस हो रहा होगा''.

Newsbeep

उन्होंने कहा, ''यूके में और बाकी देशों में भी सिख कोरोनावायरस के दौरान दूसरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और गुरद्वारे या फिर अन्य तरीकों से आम जनता की मदद कर रहे हैं. इस सब में, मुझे ऐसा लगता है, सिखों ने बहुत अच्छे तरीके से उन मूल्यों को अपनाया है, जिन पर गुरु नानक ने आपके धर्म की स्थापना की थी, पांच शताब्दियों पहले: अपने आप से कम भाग्यशाली लोगों के लिए कड़ी मेहनत, सम्मान और निस्वार्थ सेवा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रिंस चार्ल्स के इस मैसेज पर ट्विटर पर कई लोगों ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किए हैं.