चंडीगढ़ में दी गई लॉकडाउन में राहत, आज से सैलून भी खोले गए

बाल-दाढ़ी काटने वाली दुकानों और सैलूनों को पहले से ग्राहकों को समय देने को कहा गया है ताकि भीड़ भाड़ नहीं हो. दिशा-निर्देश के अनुसार, सभी ग्राहकों के शरीर का तापमान लेना और सैनेटाइजर रखना जरूरी होगा.

चंडीगढ़ में दी गई लॉकडाउन में राहत, आज से सैलून भी खोले गए

चंडीगढ़ में आज से सलून खोल दिए गए हैं.

चंडीगढ़:

केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ (Chandigarh) के प्रशासन ने लॉकडाउन के अगले चरण के लिए सोमवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर सैलून खोलने की अनुमति दी. प्रशासन ने दुकानों को भी सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है. जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक, ''दो जून से सैलून खोलने की अनुमति होगी. हालांकि उन्हें साफ-सफाई के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों और सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करना होगा.'' 

बाल-दाढ़ी काटने वाली दुकानों और सैलूनों को पहले से ग्राहकों को समय देने को कहा गया है ताकि भीड़ भाड़ नहीं हो. दिशा-निर्देश के अनुसार, सभी ग्राहकों के शरीर का तापमान लेना और सैनेटाइजर रखना जरूरी होगा. हालांकि स्पा, मसाज सेंटर और स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे. 

नये दिशा-निर्देश के अनुसार, चंडीगढ़ में सरकारी कार्यालय आठ जून से कर्मचारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम कर सकते हैं. दिशा-निर्देश के अनुसार, निजी कार्यालयों को भी आठ जून से कर्मचारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अनुसार हालांकि सरकारी एवं निजी दोनों तरह के कार्यालय कर्मचारियों को घर से काम करने और यात्रा से बचने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. कार्यस्थल को नियमित रूप से संक्रमण मुक्त करना होगा और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)