Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips:आपकी सुबह की आदतों का आपकी त्वचा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ग्लो करे. लेकिन, इसके लिए आपको अपनी कुछ आदतों में सुधार लाना होगा और कुछ आदतों को पूरी तरह से अपनाना होगा.

Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips: आप सुबह सबसे पहले क्या करते हैं? वैसे आजकल ज्यादातर लोग सुबह उठकर सबसे पहले अपना मोबाइल चेक करते हैं. हमें यकीन है कि आप में से ज्यादातर लोगों की यही आदत होगी. लेकिन, यह आदत आपकी त्वचा के लिए अच्छी नहीं है. यह न केवल आपकी आंखों को बल्कि आपके चेहरे की मांसपेशियों को भी तनाव देता है, जिससे आपको त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों और फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या का सामना करना पड़ता है. बता दें कि आपकी सुबह की आदतों का आपकी त्वचा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ग्लो करे. लेकिन, इसके लिए आपको अपनी कुछ आदतों में सुधार लाना होगा और कुछ आदतों को पूरी तरह से अपनाना होगा. ध्यान रखिए कि आपके जागने के बाद के पहले दो घंटे न केवल आपके स्वास्थ्य बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी महत्वपूर्ण हैं....

Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए विटामिन बी3 क्यों है जरूरी? एक्सपर्ट से जानें इसका कारण

सुबह उठने की वे आदतें जिनसे आप पा सकती हैं निखरी त्वचा-

qbcsgoa8

1.एक गिलास पानी पिएं

यह एक ऐसी आदत है जिसका पालन सभी स्किनकेयर के दीवाने करते हैं. खाली पेट एक ग्लास पानी पीने से आपकी त्वचा में निखार आता है. जैसे ही आप उठते हैं, एक गिलास पानी पीते हैं. यह आपके सिस्टम से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और आपकी त्वचा में एक प्राकृतिक चमक जोड़ने में मदद करता है. वास्तव में चमकदार, निखरी और मुलायम  त्वचा पाने के लिए न केवल सुबह बल्कि हर दिन आपको कम से कम 3-4 लीटर पानी पीना चाहिए.

ramg07uo

2.पसीना बहाएं

दमकती त्वचा पाने के लिए कभी अपना वर्कआउट स्किप न करें. हफ्ते में 4-5 बार, कम से कम 30 मिनट का वर्कआउट रूटीन करें. व्यायाम आपके शरीर में रक्त परिसंचरण में सुधार करता है और आपके हृदय की गति को बढ़ाता है. यह त्वचा में कोलेजन उत्पादन में सुधार करता है, जिससे आपको चमकदार और यंग स्किन मिलती है.

athgps8g

3.CTM रूटीन करें

एक बेहतरीन मॉर्निंग स्किनकेयर रूटीन ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है. अगर आप स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते तो भी आपको बेसिक स्किनकेयर रूटीन के लिए CTM (क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग) रूटीन का पालन जरूर करना चाहिए. इन तीन स्टेप्स में आपको कुछ मिनटों का ही समय लगेगा, लेकिन आपकी त्वचा में अच्छा बदलाव लाते हैं. एक जेंटल क्लीन्ज़र से शुरू करें. अपने क्लीन्ज़र को खरीदते समय, अपनी त्वचा के प्रकार को ध्यान में रखें. क्लींजर के बाद, त्वचा पर टोनर लगाने के लिए एक कॉटन पैड का उपयोग करें. यह क्लींजर द्वारा छोड़ी गई गंदगी और जमी हुई गंदगी को खींचने में मदद करता है. और अंत में मॉइस्चराइज करें. यह आसान रूटीन आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने और आपकी त्वचा में एक प्राकृतिक चमक बनाने में मदद करता है.

इस रूटीन के सा कम से कम 30 के एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन लगाना और हफ्ते में दो बार त्वचा को एक्सफोलिएट करना न भूलें. और इसके साथ ही ग्लोइंग स्किन के लिए आपकी सुबह की दिनचर्या पूरी हो जाती है.

स्किनकेयर से जुड़ी बाकी खबरें...

सर्दियों में चाहते हैं हेल्दी स्किन और बाल तो विटामिन ई से भरपूर इन फूड आइट्मस को ब्रेकफास्ट में करें शामिल

Mosambi Juice For Hair: बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए जरूर ट्राई करें मौसमी का जूस

Skin Care Tips: कील-मुंहासों से स्किन पर पड़ गए हैं दाग? यहां हैं Acne Scars से छुटकारा पाने के कारगर तरीके!

Skin Care Routine: बदलते मौसम में फीकी न हो जाए स्किन की चमक, इन 5 स्किन केयर टिप्स को फॉलो करना न भूलें!

How To Get Rid Of Pimples: मुंहासों से जल्द निजात दिलाएंगी ये 5 कमाल की चीजें, आज ही करें ट्राई

40 के बाद कैसे करें स्किन की देखभाल? एक्सपर्ट्स से जानें क्यों जरूरी है विटामिन सी सीरम और 9 स्किनकेयर टिप्स!

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com