नवजात शिशुओं को कोरोनावायरस से बचाने के लिए अस्पताल ने निकाली यह तरकीब, पहनाए Face Mask... देखें Photos

थाइलैंड (Thailand) के एक अस्पताल की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में थाइलैंड का यह अस्पताल नवजातों की अधिक देखभाल करके हुए दिखाई दे रहा है.

नवजात शिशुओं को कोरोनावायरस से बचाने के लिए अस्पताल ने निकाली यह तरकीब, पहनाए Face Mask... देखें Photos

थाइलैंड के एक अस्पताल ने ये शील्ड्स बनाई हैं.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) दुनियाभर के कई देशों में फैल गया है और इस वजह से अधिकतर देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच अस्पतालों में भी कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में प्रेग्नेंट महिलाओं को अपने नवजात के जन्म को लेकर चिताएं सताने लगी हैं और इस वजह से कई जगहों पर महिलाएं अस्पताल जाने की बजाए घर पर ही बच्चे जन्म देना चाहती हैं. 

हालांकि, कोरोनावायरस (COVID-19) से लड़ने के लिए सभी देशों की सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है. यहां तक कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी हर तरह का जरूरत का सामान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है ताकि वो खुद को सुरक्षित रखते हुए कोरोनावायरस पीड़ितों का इलाज कर सकें. वहीं प्रेग्नेंट महिलाओं के बच्चों को जन्म देने के वक्त भी सभी तरह की सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है. 

इसी बीच थाइलैंड (Thailand) के एक अस्पताल की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में थाइलैंड का यह अस्पताल नवजातों की अधिक देखभाल करके हुए दिखाई दे रहा है और खासतौर पर इन बच्चों के लिए छोटे साइज के फेस शील्ड मास्क भी बनवाए गए हैं, ताकि उन्हें कोरोनावायरस के खतरे से बचाया जा सके.

थाइलैंड के सामुत प्राकन प्रोविएंस में स्थित पाओलो अस्पताल ने बच्चों की तस्वीरों को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. इनमें डिलीवरी वॉर्ड में सभी बच्चों को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट पहना कर रखा गया है. अपनी फेसबुक पोस्ट में अस्पताल ने लिखा, सभी माता-पिता को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

सोशल मीडिया पर लोग अस्पताल की इस पहल की बहुत सराहना कर रहे हैं. फेसबुक पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, बहुत क्यूट. वहीं एक अन्य ने लिखा, नर्स अपना काम बहुत अच्छे से कर रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, कुछ लोग यह सोचते हुए भी नजर आए कि यह शील्ड बच्चों के लिए सुरक्षित है या नहीं. वहीं किसी ने कहा कि बच्चे अभी सोने में इतने गुम हैं कि उन्हें महसूस ही नहीं हो रहा होगा कि उनके चेहरे पर कुछ बड़ा सा लगाया गया है.