NDTV Khabar

हल्दी के इस्तेमाल से आप त्वचा से जुड़ी इन 3 समस्याओं से तुरंत पा सकते छुटकारा

हल्दी के इस्तेमाल से आप धूप से होने वाली टैंग त्वचा से कुछ दिन में छुटकारा पा सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हल्दी के इस्तेमाल से आप त्वचा से जुड़ी इन 3 समस्याओं से तुरंत पा सकते छुटकारा

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. कुछ दिन में ही दूर होती है परेशानी
  2. चेहरे पर आधा घंटे लगाना होता है लेप
  3. घरेलू नुस्खे दिलाएंगे राहत
नई दिल्ली: किचन में रखी हल्दी के इस्तेमाल से आप घर बैठे ही त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. खास तौर पर इसका चेहरे पर इस्तेमाल कर आप कुछ दिन में ही बेहतर परिणाम पा सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 3 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चेहरे की त्वचा से जुड़ी परेशानी से आपको निजात दिलाएंगी. आइये जानते हैं कौन से हैं वे तरीके...

यह भी पढ़ें: खर्राटों से हैं परेशान? जानें इसे ठीक करने के 5 तरीके

स्कीन को टैंग करने से बचाने के लिए 
हल्दी के इस्तेमाल से आप धूप से होने वाली टैंग त्वचा से कुछ दिन में छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आपको पहले आधा चम्मच हल्दी के साथ एक चम्मच टमाटर के अंदर के हिस्से को मिलाना है. इसके बाद इसमें एक चम्मच दही मिलाकर इसका लेप तैयार करना है. इस लेप को अपने चेहरे के उस हिस्से पर आधे घंटे के लिए लगा कर छोडना है जहां की त्वचा टैंग हुई है. इससे आपको कुछ दिन में ही फायदा होगा. 

चेहरे से बाल हटाने के लिए
इसके लिए पहले आपको एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच आटा मिलाना होगा. इसके बाद इसमें आधा नींबू का रस डालकर इसका लेप तैयार करना होगा. इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं और बाद आधे घंटे बाद इसे हटा लें. इससे आपको फायदा होगा. 

यह भी पढ़ें: 5 Points में समझें, आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं

डार्क सर्कल से भी मिलेगा छुटकारा
हल्दी के इस्तेमाल से आप आंखों के नीचे बन रहे डार्क सर्कल से भी निजात पा सकते हैं. इस लेप को बनाने के लिए आपको तीन चीजें चाहिए . सबसे पहले आप दो चम्मच हल्दी, एक चम्मच टमाटर का सूब और एक चम्मच बादाम का तेल लें. इसके बाद इन तीनों चीजों को मिलाकर सही से लेप तैयार कर लें.

VIDEO: भारत में मौत की सबसे बड़ी वजह लाइफस्टाइल डिजीज


टिप्पणियां
लेप के तैयार होते ही आप इसका अपने चेहरे के उन हिस्सों पर इस्तेमाल करें जहां डार्क सर्कल है. इस्तेमाल करने के आधे घंटे बाद इस इसे पानी से धो ले. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement