Vitamin E: विटामिन ई आपके ब्यूटी रूटीन के लिए है जादुई तत्व, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

विटामिन ई (Vitamin E) एक ऐसा चमत्कारी तत्व है, जिसकी हमारी त्वचा को सख्त जरूरत होती है. यह तेल सभी ब्यूटी बेनेफिट्स का भंडार है और यह न केवल त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ा सकता है, बल्कि इसके अलावा भी यह हमारे लिए कई तरीकों से लाभदायक है.

Vitamin E: विटामिन ई आपके ब्यूटी रूटीन के लिए है जादुई तत्व, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

विटामिन ई आपके ब्यूटी रूटीन के लिए है जादुई तत्व, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली:

विटामिन ई (Vitamin E) एक ऐसा चमत्कारी तत्व है, जिसकी हमारी त्वचा को सख्त जरूरत होती है. यह तेल सभी ब्यूटी बेनेफिट्स (beauty benefits) का भंडार है और यह न केवल त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ा सकता है, बल्कि इसके अलावा भी यह हमारे लिए कई तरीकों से लाभदायक है. यह हमारे शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद है और अपने मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाना जाता है. विटामिन ई ऑयल बेहद गाढ़ा और चिपचिपा होता है, इसलिए इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे पतला करने के लिए अपनी पसंद के किसी भी दूसरे तेल के साथ इसे अच्छी तरह से मिलाएं.

यहाँ विटामिन ई ऑयल इस्तेमाल करने के तीन तरीके हैं, जो हमारी त्वचा के लिए बहुत अच्छा पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट है...

कोहनी और घुटनों की देखभाल के लिए

क्या आपकी कोहनी और घुटने हमेशा खुरदरे लगते हैं? क्या इन जगहों की त्वचा खराब हो रही है और सूख रही है? इसके लिए सबसे आसान तरीका है, आपको हर रात सोने से पहले अपनी कोहनी और घुटनों पर विटामिन ई तेल की मालिश करनी होगी. यह खुरदरी त्वचा को खत्म कर देगा जिससे आपके घुटने और कोहनी नरम हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Vitamin E For Hair Growth: बालों को लंबा करने के लिए फायदेमंद हैं विटामिन ई से भरपूर ये 5 प्राकृतिक चीजें

निशान हटाने के लिए

विटामिन ई एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है, जब यह निशान पर लगाया जाता है, तो विटामिन ई उन्हें समय पर दूर करने में मदद करता है. यह तेल कोशिकाओं को दोबारा बनने (cell regeneration) में भी मदद करता है. इसलिए यह दाना और निशान से छुटकारा पाने के लिए एक बेहतर घरेलू उपाय है.

Newsbeep

सीरम (Serum) के रूप में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीरम न केवल झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए फायदेमंद होता है बल्कि त्वचा को यंग, ऊर्जावान और प्राकृतिक चमक प्रदान करता है. अपने चेहरे की त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए आप विटामिन ई की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर लगाइए और मसाज करिए. ऐसा हमेशा करते रहने से आपकी त्वचा पर निखार आएगा और चमक बनी रहेगी.