World Ocean Day 2020: 8 जून को मनाया जाता है महासागर दिवस, देखें पानी में रहने वाले जीवों की शानदार Videos

World Ocean Day 2020: दुनियाभर के देशों में हर साल 8 जून को विश्व महासागर दिवस मनाया जाता है और इस वजह से हम आज आपके लिए महासागर में रहने वाले जीवों की कुछ खूबसूरत वीडियोज लाए हैं.

World Ocean Day 2020: 8 जून को मनाया जाता है महासागर दिवस, देखें पानी में रहने वाले जीवों की शानदार Videos

World Ocean Day 2020: यहां देखें पानी के जीवों की वीडियोज

नई दिल्ली:

World Ocean Day 2020: हर साल 8 जून को वर्ल्ड ओशियन डे यानी कि विश्व महासागर दिवस मनाया जाता है. यह दिवस मुख्य रूप से लोगों के महासागरों के प्रति जागरूक करने के लिए मनाया जाता है. इस दिवस पर हर साल एक नई थीम का चुनाव किया जाता है. इस साल ''World Ocean Day'' की थीम ''Innovation for a sustainable ocean'' यानी कि एक स्थायी महासागर के लिए नवाचार है. 

दुनियाभर के देशों में हर साल 8 जून को विश्व महासागर दिवस (World Ocean Day) मनाया जाता है और इस वजह से हम आज आपके लिए महासागर में रहने वाले जीवों की कुछ खूबसूरत वीडियोज लाए हैं. इन वीडियोज को आपको जरूर देखना चाहिए. 

नेस फिशरी बोर्ड ने हाल ही में एक बहुत ही शानदार वीडियो शेयर किया है. वीडियो क्लिप में एक डॉल्फिन मछली को पकड़ने की कोशिश करते हुए नजर आ रही है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''मछली की किस्मत अच्छी थी कि वह डॉल्फिन का भोजन बनने से बच गई''. 

वहीं, इस वीडियो को नोर्थ कैरोलाइना की यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर ने शेयर किया है. यह वीडियो Sea Sapphire का है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''जब मैंने पहली बार Sea Sapphire को देखा था तो मुझे लगा कि मैं कल्पना कर रहा हूं.''

इस तीसरे वीडियो में डंबो ऑक्टोपस दिखाई दे रहा है. यह जीव पानी में 13,000 फीट या उससे अधिक गहराई में रहता है. ऑक्टोपस की इस प्रजाती को इसका नाम डंबो फिल्म से मिला है. इसके फिंस डंबो के ''उड़ते हुए कान'' जैसे लगते हैं. इस वीडियो को ओशियाना नाम के हैंडल ने फेसबुक पर शेयर किया है. वीडियो में यह ऑक्टोपस पानी में घूमता हुआ नजर आ रहा है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको इनमें से कौन सा वीडियो सबसे अधिक खूबसूरत लगा? साथ ही इंसानों से दूर गहरे महासागरों में रहने वाले इन जीवों की दुनिया के बारे में आपका क्या खयाल है?