NDTV Khabar

मिशन ओडिशा पर अमित शाह: 'पटनायक 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके, इस बार उड़िया बोलने वाला CM चुनिए'

शाह ने कहा कि आज 19 साल हो गए, मगर ये ओडिशा वालों के लिए दुर्भाग्य की बात है कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन बाबू उड़िया भाषा बिना पढ़े नहीं बोल सकते. वह 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भुवनेश्वर:

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि आज 19 साल हो गए, मगर ये ओडिशा वालों के लिए दुर्भाग्य की बात है कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन बाबू उड़िया भाषा बिना पढ़े नहीं बोल सकते. वह 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके. जनता को इस बार उड़िया बोलने वाला मुख्यमंत्री चुनना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओडिशा की जनता को नवीन पटनायक को सत्ता से उखाड़ फेंकने और बतौर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने की जरूरत है. ओडिशा में बीजद कार्यकाल में भ्रष्टाचार फैला हुआ है, तेजी से विकास करने के लिए राज्य को युवा मुख्यमंत्री की जरूरत है.

साथ ही शाह ने कहा, 'आने वाला चुनाव देश और ओडिशा दोनों का भाग्य तय करने वाला है. मैं कश्मीर से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक घूमता हूं और लोगों से पूछता हूं कि किसकी सरकार आएगी, तो एक ही आवाज आती है, मोदी-मोदी. नवीन बाबू ने जिस प्रकार से पश्चिम और मध्य ओडिशा के साथ सौतेला व्यवहार किया है. इस बार उसका हिसाब करने का वक़्त आ गया है.'


इसके अलावा उन्होंने कहा कि ओडिशा में आज इतना भ्रष्टाचार है कि इनके चहेते अफसर, कलेक्टर, एसपी जनता से उगाही करते हैं. इतना ही नहीं महाप्रभु का रत्न भंडार भी सलामत नहीं रहा. जो रत्न भंडार जनता ने भरा वो रत्न भंडार का कोई हिसाब भी नहीं है. गजपति जिले में जनजातीय समुदाय की विरासत के संरक्षण के लिए इन्होने कोई कार्य नहीं किया. इतने वर्षों में ओडिशा के घरों में न बिजली है, न साफ पानी है, न गांवों में सड़कें हैं। नवीन बाबू की सरकार ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया.

पाकिस्तान का हीरो चाहिए या हिंदुस्तान का, सबूत चाहिए या सपूतों पर गर्व: वर्धा में कांग्रेस-NCP पर बरसे पीएम मोदी

भाजपा अध्यक्ष ने साथ ही कहा, 'उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को मोदी जी की सरकार ने मुफ्त गैस कनेक्शन दिया. सिर्फ ओडिशा में 48 लाख माताओं-बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का काम मोदी जी की सरकार ने किया है. मोदी जी ने करीब 5.5 लाख करोड़ रुपये यहां के विकास के लिए भेजे, लेकिन ये पैसे ओडिशा के गांवो तक नहीं पहुंचे हैं. क्योंकि नवीन बाबू के अफसर बीच में ही इन पैसों पर चपत लगा देते हैं.'

मुलायम सिंह ने मैनपुरी से भरा पर्चा, साथ में थे अखिलेश और राम गोपाल यादव, नहीं दिखे शिवपाल

टिप्पणियां

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, 10 साल तक केंद्र में सोनिया-मनमोहन की सरकार थी. उस सरकार ने ओडिशा के विकास के लिए 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मात्र 80 हजार करोड़ रुपये दिया था. जब मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत 5 लाख 56 हजार 565 करोड़ रुपये ओडिशा के विकास के लिए दिया. आतंकवादियों पर कार्रवाई के बाद आज सारा विपक्ष मोदी जी की सरकार पर सवाल उठा रहा है. आज सभी मानते हैं कि आतंकवाद को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. लेकिन राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि आतंकवादियों से बातचीत करो.

हार्दिक पटेल पहुंचे SC, गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता हो गया है बंद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement