नाराज लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को मनाने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह सोमवार शाम पहले मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे. आधे घंटे से ज्यादा देर तक चली इस मुलाकात के बाद वह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिले.

खास बातें

  • अमित शाह ने मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात
  • बाद में एलके आडवाणी से भी मिले अमित शाह
  • एलके आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी से हैं नाराज
नई दिल्ली:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे. इस दौरान दोनों नेताओं से उनकी घंटे भर से ज्यादा की मुलाकात हुई. हालांकि अभी तक इस मुलाकात के दौरान क्या बात हुई इसे लेकर कुछ भी पता नहीं चल सका है. अमित शाह सोमवार शाम पहले मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे. आधे घंटे से ज्यादा देर तक चली इस मुलाकात के बाद वह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिले. शाह ने आडवाणी से मुलाकात ऐसे समय में की है, जब उन्होंने कुछ दिन पहले ही एक ब्लॉग में लिखा कि भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी भी शत्रु या राष्ट्र विरोधी नहीं माना.

UP के लिए BJP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान: 40 नेताओं की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं

उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र की खुशबू विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करना है. स्थापना के समय से ही भाजपा ने हमसे राजनीतिक असहमति रखने वालों को कभी भी अपना शत्रु नहीं माना, बल्कि उन्हें सिर्फ अपना प्रतिद्वंद्वी माना. आडवाणी ने कहा था कि इसी तरह हमारी भारतीय राष्ट्रवाद की अवधारणा में हमने उन लोगों को राष्ट्र-विरोधी कभी नहीं माना, जो हमसे राजनीतिक रूप से असहमत थे. इस टिप्पणी को मोदी के नेतृत्व को आडवाणी की तरफ से एक संदेश के रूप में देखा गया, जो पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों पर राष्ट्रीय हित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाता आ रहा है.

बाबरी मामला : आडवाणी, जोशी समेत बीजेपी के कई नेता आज सीबीआई के कोर्ट में होंगे पेश

बता दें कि इस बार पार्टी ने लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से अमित शाह को टिकट दिया है. यह सीट 1991 से लालकृष्ण आडवाणी के नाम रही थी. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं, मगर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं था. 

दलितों पर लंबे समय से हो रहे अत्‍याचार, उनसे दुर्व्‍यवहार पर दुख जताना स्‍वाभाविक है : एलके आडवाणी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी की उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती का नाम था. मगर 40 स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं था. इतना ही नहीं, इसमें मुरली मनोहर जोशी का नाम भी गायब था. बता दें कि बीजेपी ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया था. एलके आडवाणी गांधीनगर से सांसद हैं, मगर इस बार उनकी जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है.