लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

दो जगहों से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा खुद चुनाव लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव : बिहार कांग्रेस के प्रचार प्रभारी का बेटा कुशवाहा की पार्टी से उम्मीदवार!

उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में अपनी पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिए.

खास बातें

  • पूर्वी चम्पारण या मोतिहारी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह
  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉक्टर अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र हैं आकाश
  • अखिलेश पार्टी के प्रचार का ख्याल रखेंगे या बेटे का प्रचार करेंगे
पटना:

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बुधवार को अपने हिस्से की बची चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए. इनमें दो जगहों से ख़ुद पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे.

चार उम्मीदवारों की सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम पूर्वी चम्पारण या मोतिहारी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह का नाम है. आकाश कुमार सिंह कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉक्टर अखिलेश प्रसाद  सिंह के पुत्र हैं. पिछले कई दिनों से ये क़यास लगाए जा रहे थे कि कुशवाहा आखिरकार उन्हें ही अपना उम्मीदवार बनाएंगे.

इस उम्मीदवारी पर सवाल कांग्रेसी ही उठा रहे हैं. उनका कहना है कि सहयोगियों के बीच प्रत्याशी के आदान-प्रदान को कोई नई बात नहीं है लेकिन अखिलेश प्रसाद सिंह जिनके ऊपर बिहार में कांग्रेस के चुनाव प्रभार का जिम्मा है तो अपने नौसिखिये बेटे को मैदान में उतारने के बाद वे अन्य प्रत्याशियों के प्रचार का ख्याल रखेंगे या उनका पूरा ध्यान अपने बेटे के चुनाव प्रचार पर केंद्रित होगा.

बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे के साथ-साथ पहले दौर के उम्मीदवारों का भी हुआ ऐलान, देखें पूरी LIST

अखिलेश इस सीट से एक बार सांसद बने हैं और एक बार उन्हें हार का भी मुंह देखना पड़ा है लेकिन माना जाता है कि केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह के लिए आकाश के मैदान में रहने के बाद इस बार चुनाव जीतना बहुत कठिन नहीं होगा.

VIDEO : बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि आकाश की उम्मीदवारी से अखिलेश ने ये साफ़ कर दिया है कि सहयोगियों के ऊपर भी उनका कितना प्रभाव चलता है लेकिन पार्टी के अंदर निश्चित रूप से उनके क़द पर इसका अच्छा असर नहीं होगा.