बीजेपी ने चीन के बहाने किया राहुल गांधी पर हमला- 2009 में जब China ने मसूद अजहर पर आपत्ति की थी, तब ट्वीट किया था क्या?

बीजेपी ने आतंकी मसूद अजहर और चीन के मसले पर राहुल गांधी के बयान को लेकर बड़ा हमला किया है. दरअसल राहुल गांधी ने कहा था कि चीन के राष्ट्रपति से कमजोर मोदी डरे हुए हैं.उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता.

नई दिल्ली:

बीजेपी ने आतंकी मसूद अजहर और चीन के मसले पर राहुल गांधी के बयान को लेकर बड़ा हमला किया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल गांधी का ट्वीट हमने देखा है. जब देश दुख में है, तब राहुल क्यों सेलिब्रेशन मूड में हैं. राजनीति में अंतर होगा, विरोध  होना भी चाहिए. क्या घोर आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई में, चीन की पुरानी नीति के दोहराए जाने पर भी वे खुश हैं. राहुल गांधी को क्या हो गया है. आपका ट्वीट पाकिस्तान में हेडलाइन बन जाएगा. आजकल  पाकिस्तानी मीडिया में ट्वीट और कमेंट देखकर आपको खुशी होती है. बीजेपी की यह प्रतिक्रिया राहुल गांधी के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन के राष्ट्रपति से कमजोर मोदी डरे हुए हैं.उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जी आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है.

रविशंकर ने कहा कि आतंकवादी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए इस बार प्रस्ताव अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस लेकर आए, चीन को छोड़कर बाकी सभी देशों ने इस प्रस्ताव को सपोर्ट किया. चीन के इस कदम से भारत और भारतवासी बहुत दुखी हैं. क्या मसूद अजहर जैसे नृशंस हत्यारे के मामले में कांग्रेस का स्वर दूसरा होगा? राहुल गांधी के ट्वीट से ऐसा लगता है कि उन्हें इस बात से खुशी है. रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भारत को जब भी पीड़ा होती है तो राहुल खुश क्यों होते हैं?आतंकवादी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर आज चीन को छोड़कर पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है. ये एक तरह से भारत की कूटनीतिक जीत है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  राहुल से आज कुछ सवाल पूछने जरूरी हैं.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- कमजोर मोदी चीनी राष्ट्रपति से डरे हुए हैं, चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से पहला सवाल पूछते हुए कहा-2009 में यूपीए के समय में भी जब चीन ने यही टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाया था, तब उस समय भी आपने ट्वीट किया था क्या? दूसरा सवाल पूछा-राहुल गांधी जी, आपके चीन से अच्छे संबंध है, डोकलाम के मुद्दे के वक्त आप चीन के दूतावास गए थे, आपकी बातचीत हुई थी, बिना भारत सरकार की अनुमति के आप दूतावास गए थे. जब आप मान सरोवर यात्रा पर गए थे, तब  चीन दूतावास के अधिकारी आपसे मिलने को लालायित थे. कम से कम इस आतंकवादी मसूद अजहर के मामले में चीन के साथ दोस्ती का लाभ आप भारत को तो दिला देते.

यह भी पढ़ें- चीन ने आतंकी मसूद अजहर को बचाने के लिए लगाया वीटो तो अमेरिका ने दी चेतावनी- उठाएंगे 'अन्य कदम'

रविशंकर ने कहा कि अगर राहुल गांधी अपने संबंधों का सदुपयोग कर आतंकवाद के खिलाफ कुछ करते तो हमें भी कोई आपत्ति नहीं होती. रविशंकर प्रसाद ने कहा-राहुल गांधी जी ट्विटर से देश की विदेश नीति नहीं चलती. चीन की बात निकलेगी तो बहुत दूर तलक जाएगी. राहुल गांधी जी आप तो विरासत के कारण वहां पर हैं, आपके विरासत की भूमिका क्या रही है, चर्चा तो इस पर भी होगी. राहुल गांधी जी आपको कुछ बताना है. आप लिखते-पढ़ते कम हैं. आजकल विदेश नीति में आपको क्या राय दी जा रही है. कांग्रेस ने 55 साल देश में राज किया है, उम्मीद थी कि विदेश नीति पर आपको सही राय मिलेगी. रविशंकर प्रसाद ने 2004 में द हिंदू में छपे एक लेख का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी जी आपको जानना चाहिए कि चीन सिक्योरिटी काउंसिल में पहुंचा है, वे आपकी ही पार्टी और विरासत के कारण. 

वीडियो- राहुल जनता को बताएं, रक्षा सौदों में इतनी रुचि क्यों? - स्मृति ईरानी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com