NDTV Khabar

बिहार: टिकट कटने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरेंगी बीजेपी की पुतुल कुमारी

बिहार बीजेपी की सीनियर नेता और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने बिहार में एनडीए के लिए मश्किलें खड़ी कर दी हैं. टिकट कटने के बाद पुतुल कुमारी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: टिकट कटने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरेंगी बीजेपी की पुतुल कुमारी

टिकट कटने के बाद पुतुल कुमारी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी

पटना:

बिहार बीजेपी की सीनियर नेता और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने बिहार में एनडीए के लिए मश्किलें खड़ी कर दी हैं. टिकट कटने के बाद पुतुल कुमारी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी. पुतुल कुमारी बांका सीट से मौजूदा सांसद हैं. गठबंधन में सीट बंटवारें के बाद यह सीट जनता दल यूनाइटेड के खाते में चली गई. पुतुल देवी का कहना है कि बांका के पूरे क्षेत्र में कोका संगठन खड़ा किया, उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मांग है कि वह उनके स्वाभिमान के लिए चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रही हैं.

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों का किया खंडन, कहा- राजबब्बर से नहीं हुई कोई मुलाकात

पुतुल कुमारी बांका से सांसद रह चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं. साल 2010 में दिग्विजय सिंह के निधन के बाद उनकी पत्नी को टिकट दिया गया था. जहां से उन्होंने 2014 में जीत भी दर्ज की है. अब यह सीट जेडीयू के खाते में जा चुकी है और पार्टी ने वहां से अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को उतारने की पेशकश की है. 


शत्रुघ्न को सुशील की 'मुफ्त' सलाह: और फजीहत न कराएं, चुनाव मत लड़िए, पोलिंग एजेंट तक नहीं मिलेगा

टिप्पणियां

बता दें कि महागठबंधन में इन चुनावों से पहले बिहार में गठबंधन का नया फार्मूला बनाया गया था, जिसके तहत बीजेपी के पास 17 सीटें आईं. 17 सीटों पर जेडीयू अपने उम्मीदवार उतारेगी तो वहीं 6 सीटों पर रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी चुनाव लड़ेगी. नए फार्मूले के चलते कई मौजूद सांसदों के टिकट कट गए हैं, क्योंकि 2014 में बीजेपी ने 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और 22 पर उन्हें जीत मिली थी. 

Video:बेगूसराय से कन्हैया कुमार लड़ेंगे चुनाव, दिलचस्प होगा मुकाबला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement