NDTV Khabar

यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से होगा बीजेपी को फायदा, नितिन गडकरी ने यूं समझाया 'टू प्लस टू' का गणित

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में यूपी की राजनीति में अपनी गणित समझाई. उनका मानना है कि बसपा और सपा के वोटर्स एक-दूसरे को आसानी से वोट नहीं दे पाएंगे. टू प्लस टू फोर नहीं बल्कि थ्री होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से होगा बीजेपी को फायदा, नितिन गडकरी ने यूं समझाया 'टू प्लस टू' का गणित

बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में यूपी की राजनीति में अपनी गणित समझाई. उनका मानना है कि बसपा और सपा के वोटर्स एक-दूसरे को आसानी से वोट नहीं दे पाएंगे. टू प्लस टू फोर नहीं बल्कि थ्री होंगे. नितिन गडकरी ने कहा, ''देखिए मैं आपको बताता हूं कि ओडिशा, बंगाल और केरल में हमारी सीटें बढ़ेंगी. तमिलनाडु में कुछ सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में जैसा आपको लगता है वैसा नहीं होगा. हम पिछले बार जैसा फिर से बहुत बड़े पैमाने से उत्तर प्रदेश के जनता का सपोर्ट मिलेगा. देखिए राजनीति में टू प्लस टू फोर कभी नहीं होते. सन् 1971 में इंदिरा जी के खिलाफ सभी पार्टी एक आए थे, लेकिन जीत गईं इंदिरा जी. अगर उनके वोटों की गिनती करते तो वह कभी नहीं जीततीं. जो आज लोग कैल्कुलेशन कर रहे हैं कि बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) और एसपी (समाजवादी पार्टी) दोनों के वोट शेयर को जोड़कर बात कर रहे हैं, ऐसा हो पाएगा यह मुझे यह नहीं लगता. कभी होता है और कभी नहीं होता, लेकिन इस बार मुझे मुश्किल लग रहा है.''

गौतम गंभीर पर मनीष सिसोदिया का आरोप, बोले- खुद एसी गाड़ी में बैठे हैं और कैंपेन के लिए 'डुप्लीकेट'


नितिन गडकरी ने आगे बीएसपी और एसपी के गठबंधन से बीजेपी को फायदा मिलने की बात कही. उन्होंने कहा, ''बीएसपी के वोटों को एसपी में डायवर्ट करना और उससे भी मुश्किल है कि एसपी वाले बीएसपी को वोट करें. इतना आसान नहीं है. वहां की राजनीति पेचीदा है. इसमें जो आपको लग रहा है कि टू प्लस टू फोर होंगे, लेकिन इसमें टू प्लस टू थ्री होंगे.'' केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा है कि राजनीति में दो और दो मिलकर हमेशा चार नहीं होते. उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि वह प्रधानमंत्री पद की रेस में है. नितिन गडकरी ने दावा किया कि बीजेपी दोबारा बहुमत से सत्ता में आने वाली है. 2014 में सत्ताविरोधी लहर थी, जनता में पीएम मोदी को लेकर उम्मीदों का संचार हुआ, जिससे बीजेपी ने केंद्र में सरकार बनाई. उन्होंने कहा कि जनता देख रही है कि पांच साल में हमने क्या किया. 

देखें इंटरव्यू में नितिन गडकरी ने क्या कहा?

नागपुर से बीजेपी उम्मीदवार और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि पांच साल में किए गए कार्यों के आधार पर जनता हमें वोट देगी. नितिन गडकरी ने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी जी फिर से पीएम बनेंगे. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में बीजेपी ने आर्थिक और सामाजिक सुधारों की दिशा में बड़े काम किए. केंद्र सरकार ने कई योजनाओं के जरिए करोड़ों जनता को लाभ पहुंचाने में सफलता हासिल की.

टिप्पणियां

सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में एक समान होगी सेवानिवृत्ति उम्र, केंद्र की याचिका खारिज

लोकसभा चुनाव को लेकर हुए सवालों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ओडिशा और बंगाल में बीजेपी की सीटें बढ़ेंगीं, यूपी में भी बड़े पैमाने पर बीजेपी को समर्थन मिल रहा है. उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा कि कभी इंदिरा जी के खिलाफ सभी दल साथ आए थे, फिर भी इंदिरा जी चुनाव जीत गईं थीं. नितिन गडकरी ने दावा किया कि सपा-बसपा का वोट शेयर एक साथ नहीं आएगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement