NDTV Khabar

पीएम मोदी के कर्नाटक से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया ये बयान

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा ने सेामवार को इन खबरों को खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 में लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ेंगे और इसे ‘सच्चाई से परे’ बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के कर्नाटक से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया ये बयान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फाइल फोटो

बेंगलुरू : कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा ने सेामवार को इन खबरों को खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 में लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ेंगे और इसे ‘सच्चाई से परे’ बताया.   वहीं पीएम नरेंद्र मोदी अगला लोकसभा चुनाव ओडिशा के पुरी से लड़ सकते हैं. 2014 में नरेंद्र मोदी दो जगहों से चुनाव लड़े थे. बनारस और वडोदरा से और दोनों जगहों सो चुनाव जीते. फिर उन्होंने वडोदरा की सीट छोड़ दी और बनारस से सांसद बने रहे. अब उन्होंने फैसला किया है कि वो बनारस के साथ साथ पुरी से भी चुनाव लड़ेंगे. वजह है ओडिशा में होने वाला विधानसभा चुनाव. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है, ऐसे में बीजेपी को लगता है कि यदि प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा से चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी को फायदा होगा. ओडिशा में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (बीजेडी) और बीजेपी आमने-सामने हैं.

साक्षी महाराज ने राहुल गांधी को 2019 का चुनाव उन्नाव से लड़ने की दी चुनौती, कहा- चुनाव हारा तो 

येदियुरप्पा ने कहा कि तीन नवम्बर को राज्य में होने वाले विधानसभा और संसदीय उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के नाम को बुधवार को कोर समिति की बैठक में अंतिम रूप देगी.  कर्नाटक से मोदी के चुनाव लड़ने के एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘ये सब सच्चाई से परे है, इस तरह की खबरें अनावश्यक रूप से फैलाई जा रही हैं.  इसमें कोई तथ्य नहीं है. ’ 

टिप्पणियां
सपा हमारे खिलाफ प्रत्याशी उतारेगी तो 'जंग' होगी: शिवपाल यादव

स्थानीय मीडिया के कुछ धड़े में ऐसी खबरें थीं कि दक्षिण में भाजपा का प्रभुत्व बढ़ाने के उद्देश्य से मोदी दक्षिण के किसी राज्य से चुनाव लड़ सकते हैं.  वह वाराणसी के साथ ही कर्नाटक से भी चुनाव लड़ सकते हैं.  प्रधानमंत्री वर्तमान में वाराणसी सीट से सांसद हैं.     
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement