NDTV Khabar

मायावती का निशाना: पिछले चुनाव में PM मोदी 'चायवाले' थे, अब 'चौकीदार' बन गए, शाबाश! BJP के शासन में क्या बदलाव आया है

मायावती से पहले ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान का सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने और उपहास उड़ाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती का निशाना: पिछले चुनाव में PM मोदी 'चायवाले' थे, अब 'चौकीदार' बन गए, शाबाश! BJP के शासन में क्या बदलाव आया है

बसपा प्रमुख मायावती. (फाइल तस्वीर)

लखनऊ:

बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भारतीय जनता पार्टी के 'मैं भी चौकीदार' चुनाव अभियान को लेकर निशाना साधा है. मायावती ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM)पिछले पिछले चुनाव में 'चायवाले' थे, अब वह 'चौकीदार' बन गए हैं. भाजपा (BJP)के शासन में गजब का बदलाव आया है. बसपा सप्रीमो ने ट्वीट किया, 'भाजपा के 'मैं भी चौकीदार' कैम्पेन के लॉन्च होने के बाद पीएम मोदी और अन्यों ने अपने टि्वटर हैंडल के साथ 'चौकीदार' लगा लिया. पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी चायवाले थे, अब वह चौकीदार हो गए हैं. भाजपा के शासन में भारत में क्या बदलाव आया है, शाबाश!'

मायावती से पहले ‘मैं भी चौकीदार' अभियान का सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने और उपहास उड़ाया था. राफेल का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी 'पकड़े' जाने पर पूरे देश को चौकीदार में बदलने का प्रयास कर रहे हैं जबकि प्रियंका ने कहा कि चौकीदार सिर्फ अमीरों के लिये हैं, गरीबों के लिये नहीं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'उनकी (प्रधानमंत्री) मर्जी, अपने नाम के आगे क्या लगाएं. मुझे एक किसान भाई ने कहा कि देखिये चौकीदार तो अमीरों के होते हैं, हम किसान तो अपने खुद चौकीदार होते हैं.' नाव पर ‘गंगा यात्रा' के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने के बाद प्रियंका ने यह बात कही.


प्रियंका गांधी का PM नरेंद्र मोदी को जवाब- चौकीदार अमीरों के यहां होते हैं, किसानों के यहां नहीं

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर 'चौकीदार चोर है'' के नारे के साथ प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे राहुल ने कहा, 'चौकीदार चोरी में शामिल था और जब वह पकड़ा गया तो चौकीदार ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान ही चौकीदार है.' गांधी ने कहा, 'लेकिन पकड़े जाने से पहले, पूरा हिंदुस्तान चोर नहीं था.' प्रधानमंत्री ने अपनी चुनावी रैलियों में कहा था कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ एक चौकीदार के तौर पर काम करेंगे.

रवीश कुमार का ब्लॉग: 2014 का चायवाला 2019 में चौकीदार हुआ!

भाजपा द्वारा कांग्रेस के हमले के खिलाफ शुरू किये गए ‘मैं भी चौकीदार' अभियान में तेजी लाए जाने के एक दिन बाद राहुल और उनकी बहन ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिये हैं. मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने इस अभियान के तहत अपने ट्विटर प्रोफाइल में नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ दिया है. मोदी के ट्विटर अकाउंट प्रोफाइल में उनकी पहचान 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' के तौर पर दिखती है. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस का Twitter पर ऐलान- राक्षसों के वध के लिए शेर पर सवार हूं, हां मैं चौकीदार हूं...देखें Video

राहुल गांधी ने कहा, 'जब वह प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइए , मुझे चौकीदार बनाइये, याद है आपको? उन्होंने कभी नहीं कहा कि पूरे हिंदुस्तान को चौकीदार बना देंगे.' गांधी ने उत्तरी कर्नाटक में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के लोकसभा क्षेत्र कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'पूरा देश जानता है कि ‘चौकीदार चोर है'.' गांधी ने राफेल पर कहा, 'अगर दस्तावेज जांच का हिस्सा बनेंगे तो मोदी और अंबानी जेल जाएंगे. वह जांच क्यों नहीं करवा रहे? इसलिये यह अभियान ‘चौकीदार चोर है'...'

BJP के ‘मैं भी चौकीदार हूं' पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- मोदी जी, हर भारतीय कह रहा है 'चौकीदार चोर है'

टिप्पणियां

VIDEO- प्राइम टाइम: पांच साल में चायवाले से चौकीदार तक का सफर

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement