NDTV Khabar

चुनाव 2019: प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस का हमला- कहा- 'भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज'

Lok Sabha Election: भोपाल से BJP उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के ऊपर दिए गए बयान पर कांग्रेस (Congress) ने हमला बोला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव 2019: प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस का हमला- कहा- 'भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज'

General Election 2019: प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला.

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. इसी कड़ी में भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के नाथूराम गोडसे के ऊपर दिए गए बयान पर कांग्रेस ने हमला बोला है. मालवा में एक रोड शो के दौरान NDTV के पत्रकार ने उनसे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को लेकर सवाल पूछा, जिसपर उनका जवाब आया कि वह देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. इसे लेकर कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी पर हमलावार है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला (Randeep Surjewala) ने बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि आज यह बात साफ हो गई कि भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज हैं. वो गोडसे को देशभक्त बताते हैं और हेमंत करकरे जैसे शहीदों को देशद्रोही. हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान ही है भाजपाई डीएनए.

प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया 'देशभक्त', BJP ने बयान से किया किनारा तो मांगनी पड़ी माफी


क्या कहा था प्रज्ञा ने देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि आज फिर बापू की विचारधारा पर प्रहार हुआ है. मोदी और अमित शाह की चहेती प्रज्ञा ठाकुर ने गांधीजी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बता पूरे देश का अपमान किया है. भाजपा बार-बार अपने नेताओं द्वारा गांधी जी की विचारधारा और सोच पर कुत्सित हमले बोल रही है. यह भारत के गांधीवादी मूल सिद्धांतों का तिरस्कार करने का घिनौना भाजपाई षड़यंत्र है. यह एक अक्षम्य अपराध है. देश के शहीदों और महान विभूतियों का अपमान भाजपाई संस्कृति बन गई है.

लोकसभा चुनाव 2019 में वायरल हुई 'पीली साड़ी वाली महिला' की तस्वीरें, बोलीं- जाना चाहती हूं Bigg Boss में

उन्होंने कहा कि इससे पहले मोदी-अमित शाह की चहेती प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 आतंकी हमले के शहीद हेमंत करकरे जी को देशद्रोही बता, उनके परिवार को श्राप देने का अक्षम्य अपराध किया था. उसकी उम्मीदवारी वापस लेने के बजाय मोदी ने टीवी साक्षात्कारों में प्रज्ञा ठाकुर का बचाव किया था. इसी साल बापू के 71वें बलिदान दिवस पर संघ के एक संगठन ने बापू की हत्या को फिर से चित्रित करने का घोर पाप किया. यहां तक कि गांधी जी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोली चला गोडसे का महिमामंडन किया. भाजपा की यूपी सरकार मूकदर्शक बनी रही. इससे पहले भाजपा के सांसद साक्षी महाराज ने संसद परिसर में हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताया था. मोदी जी ने न कोई कार्रवाई की और न ही खंडन किया. क्या इससे उनकी मूक सहमति साबित नहीं होती.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान जा रहे बीजेपी के खिलाफ, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया पहाड़ जैसी गलती, संघ ने भी समझाया

एक और भाजपाई गोडसे का महिमामंडन करते हैं, वहीं रतलाम लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार गुमान सिंह देश को बांटने वाले जिन्ना को इतिहास के पन्ने पलटकर देश का पहला प्रधानमंत्री बनाने की वकालत करते हैं. मोदी जी उनको दंडित करने के बजाय रतलाम जाकर उनको जिताने की अपील करते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: शहीद हेमंत करकरे के खिलाफ बयान वापस लेती हूं: साध्वी प्रज्ञा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement