NDTV Khabar

Election 2019: महबूबा मुफ्ती का BJP पर हमला- मुझे 'देशद्रोही' कहलाने पर गर्व, ऐसी देशभक्ति हमारे बस की नहीं...

General Election 2019:महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'अगर एक हिंदू कट्टरपंथी जिसने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की हो उसे देशभक्त बताया जा रहा है तो मुझे गर्व है कि मुझे देशद्रोही कहा जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: महबूबा मुफ्ती का BJP पर हमला- मुझे 'देशद्रोही' कहलाने पर गर्व, ऐसी देशभक्ति हमारे बस की नहीं...

General Election 2019: प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर महबूबा मुफ्ती ने बोला हमला.

खास बातें

  1. प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर गरमाई सियासत
  2. महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर बोला हमला
  3. ट्वीट कर कहा- ऐसी देशभक्ति हमारे बस की नहीं
नई दिल्ली:

General Election 2019: प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) पर दिए गए बयान को लेकर सियासत गरमाई हुई है. सभी विपक्षी पार्टियां बीजेपी की भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी के बयान को लेकर हमलावर है. बीजेपी ने प्रज्ञा के बयान से दूरी बनाई तो, उन्होंने अपनी बात पर खेद जता दिया और माफी मांग ली. कांग्रेस ने कहा कि आज यह बात साफ हो गई कि भाजपाई ही गोडसे के असली 'वंशज' हैं. वो नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताते हैं और हेमंत करकरे जैसे शहीदों को देशद्रोही. हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान ही है भाजपाई डीएनए. उधर, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुझे देशद्रोही कहलाए जाने पर गर्व है, क्योंकि ऐसा राष्ट्रवाद और देशभक्ति हमारे बस का नहीं है. महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'अगर एक हिंदू कट्टरपंथी जिसने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की हो उसे देशभक्त बताया जा रहा है तो मुझे गर्व है कि मुझे देशद्रोही कहा जाता है. ऐसा राष्ट्रवाद और देशभक्ति हमारे बस का नहीं, यह आपको मुबारक.'


चुनाव 2019: प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस का हमला- कहा- 'भाजपाई ही गोडसे के असली वंशज'

बता दें कि मालवा में एक रोड शो के दौरान जब उनसे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को लेकर सवाल पूछा, जिसपर उनका जवाब आया कि वह देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उधर, आम आदमी पार्टी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को देश को तोड़ने वाला बताते हुए कहा कि भाजपा देश का ऐसा नुकसान कर रही है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है.

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सत्तारूढ़ पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त है तो वह ''राष्ट्र-विरोधी'' बनकर खुश हैं. पूर्व गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ''अगर नाथूराम गोडसे एक देशभक्त हैं, तो मैं राष्ट्र-विरोधी बनकर खुश हूं.' कोलकाता में अमित शाह के रोडशो के दौरान भड़की हिंसा का उल्लेख करते हुए चिदंबरम ने कहा, 'मेरे बंगाली दोस्तों ने यह जानकारी भेजी, कोई बंगाली ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को खंडित नहीं करेगा. अपराधी अवश्य ही बंगाल के बाहर के होंगे.' उन्होंने सवाल किया कि कौन सी पार्टी बंगाल में बाहर से समर्थकों को लेकर आयी है?

वहीं, प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है. आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर के कथित बयान के बारे में मध्य प्रदेश के सीईओ को शुक्रवार तक तथ्यात्मक रिपोर्ट देने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि सीईओ की रिपोर्ट के आधार पर आयोग यह फैसला करेगा कि इस बयान से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है या नहीं.

कुमार विश्वास बोले- सिर्फ कांग्रेस के पास ही पित्रोदा-मणिशंकर नहीं, PM के श्रम को पलीता लगाने के लिए BJP के पास भी...

टिप्पणियां

इस बीच कुमार विश्वास ने इसे लेकर तंज कसते हुए ट्वीट (Kumar Vishwas Tweet) किया कि सिर्फ कांग्रेस पास ही सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) और मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) नहीं है? बीजेपी (BJP) के पास भी ऐसे लोगों की कमी नहीं. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया, 'आप क्या समझते हैं कि, कांग्रेस के पास ही पित्रोदा और मणिशकर अय्यर हैं? एक भाषण में पांच बार 'पूज्य बापू' कहने वाले प्रधानमंत्री के चुनावी-श्रम को पलीता लगाने के लिए उनके घर में भी कम लोग नहीं. (बीस दिन दो बार पार्टी और नेतृत्व इनके संत-वचनों से किनारा करके क्षमा मांग चुके हैं.

VIDEO: गोडसे को हीरो बताने के पीछे राजनीति क्या है?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement