Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Election Results 2019: प्रियंका गांधी ने हार स्वीकार करके पीएम मोदी को बधाई तो दी, लेकिन ये कहना नहीं भूलीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर बृहस्पतिवार को कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करती हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा को बधाई देती हैं.

Election Results 2019: प्रियंका गांधी ने हार स्वीकार करके पीएम मोदी को बधाई तो दी, लेकिन ये कहना नहीं भूलीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रियंका गांधी ने स्वीकारी हार
  • पीएम मोदी को दी बधाई
  • चुनाव परिणाम के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर बृहस्पतिवार को कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करती हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा को बधाई देती हैं. प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को बधाई तो दी, लेकिन जनता के फैसले को स्वीकार करना नहीं भूलीं. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘‘जनता ने फैसला किया है. इसका पूरा सम्मान करते हैं. मैं प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई देती हूं.'' गौरतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. शाम 4.30 बजे तक भाजपा ने 542 में से पांच सीटें जीत ली थीं और 294 सीटों पर आगे थी. सात चरण में हुए मतदान में जनता ने विपक्षी गठबंधन को नकार दिया है और रूझानों के अनुसार कांग्रेस पार्टी सिर्फ 50 सीटों पर आगे है.

West Bengal Election Result 2019 Live Updates: पश्चिम बंगाल में जमकर चली 'मोदी लहर', ममता के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध

वहीं, राहुल गांधी ने हार को स्वीकार करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की.  इसके साथ ही उन्होंने अमेठी से भी अपनी हार स्वीकार कर ली. राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने प्रचार में कहा था कि जनता मालिक है. जनता ने आज अपना जनादेश दिया है. मैं नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई देना चाहता हूं. कांग्रेस उम्मीदवार और कार्यकर्ता जिन्होंने चुनाव लड़ा उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. इस चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा जीती है. मैं उन्हें बधाई देता हूं.'

अमेठी में हुई राहुल गांधी की हार, स्मृति ईरानी ने लिखा- कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता...

बता दें, लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा 300 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किये हैं. कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा के उदासी एस सी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.

(इनपुट भाषा से भी)