NDTV Khabar

VIDEO: वोटिंग से पहले मां से मिले पीएम मोदी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद फिर अहमदाबाद में डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण की वोटिंग आज जारी है. तीसरे चरण में 117 सीटों पर जारी वोटिंग में पीएम मोदी भी आज वोट डालने के लिए अहमदाबाद पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अहमदाबाद:

lok sabha election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण की वोटिंग आज जारी है. तीसरे चरण में 117 सीटों पर जारी वोटिंग में पीएम मोदी भी आज वोट डालने के लिए अहमदाबाद पहुंचे. तीसरे चरण में अमित शाह से लेकर राहुल गांधी समते कई दिग्गज अपना भाग्य आजमा रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद के रानीप में वोट डाला. अहमदाबाद में वोट डालने से पहले पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया और उनके पैर छूए. 
पीएम मोदी की माँ ने आशीर्वाद के रूप में पावागढ़ माताजी की चुनरी भेंट की है. साथ ही कंसार खिला कर मुंह मीठा कराया और श्रीफल भेंट किया. पीएम अपनी मां से मिलने घर पहुंचे थे और वहीं घर के बाहर कुछ लोगों से मुलाकात भी की. जिसके बाद वह बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला. इस दौरान अमित शाह भी उसी बूथ पर मौजूद थे. 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में मतादाताओं से वोट करने की अपील की और कहा, 'तीसरे फेज में रिकॉर्ड नंबर से वोट डालिए. आपका वोट बेहद कीमती है जो आने वाले वक्त में देश की दिशा तय करेगा. थोड़ी देर में मैं अहमदाबाद में वोट डालूंगा.' बता दें कि पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, अरुण जेटली, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी आज अपना वोट गुजरात में डालेंगे.


टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को यानी आज देश भर में 117 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. इन 117 सीटों में गुजरात व केरल की सभी सीटें शामिल हैं. सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, शरद यादव व कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की इन 117 सीटों में 2014 के चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 66 सीटें जीती थीं. वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 27 पर जीत हासिल की. बाकी सीटें अन्य विपक्षी दलों और निर्दलियों के खातों में गयीं. इस चरण में बिहार व पश्चिम बंगाल की पांच-पांच सीटें भी हैं. यूपी में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार के चार सदस्यों का भविष्य इवीएम में कैद  होगा.

गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष शाह मैदान में हैं जहां से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचते रहे. केरल में वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लड़ रहे हैं और इस सीट पर भी सबकी निगाहें हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement