पाटीदार आंदोलन की लोकप्रियता को वोटों में तब्दील कर पाएंगे हार्दिक, जानिये क्या कहते हैं जानकार

पाटीदार आंदोलन में सफलता के बाद क्या हार्दिक पटेल (Hardik Patel) लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) में अपनी लोकप्रियता को वोटों में तब्दील कर पाएंगे?

पाटीदार आंदोलन की लोकप्रियता को वोटों में तब्दील कर पाएंगे हार्दिक, जानिये क्या कहते हैं जानकार

राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल.

नई दिल्ली:

पाटीदार आंदोलन में सफलता के बाद क्या हार्दिक पटेल (Hardik Patel) लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) में अपनी लोकप्रियता को वोटों में तब्दील कर पाएंगे? मंगलवार को हार्दिक पटेल के राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद ये सवाल अहम हो गया है. मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा, "जिन्होंने इंदिरा जी को नहीं देखा वो प्रियंका जी को देखने आए हैं. बहुत अच्छा माहौल है. लोग काभी उत्साहित हैं. पार्टी तय करेगी कि कहां से चुनाव लड़ेंगे. मुझे पार्टी पर पूरा भरोसा है.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल ने बचपन की दोस्त किंजल से रचाई शादी, फिर बोले- हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे

कांग्रेस को उम्मीद है कि हार्दिक पटेल पाटीदार वोट कांग्रेस के खेमे में लाएंगे, लेकिन ये हार्दिक के लिए एक बड़ा टेस्ट होगा कि क्या एक बड़े राजनीतिक संगठन का हिस्सा होकर वह चुनावी मैदान में पाटीदार आंदोलन में मिली सफलता को दोहरा पाएंगे. वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ जावेद अंसारी ने एनडीटीवी से कहा, हार्दिक पटेल एक समय बहुत लोकप्रिय थे. इसमें कितनी सच्चाई है इसका टेस्ट लोकसभा चुनाव में होगा. 

यह भी पढ़ें: ममता के मंच से मोदी सरकार पर बरसे जयंत और जिग्नेश, हार्दिक बोले- सुभाषचंद्र बोस 'गोरों' से, हम लड़ रहे हैं 'चोरों' से

जबकि वरिष्ठ पत्रकार महेंद वेद कहते हैं, '25 साल पूरे होने के बाद अब पहली बार हार्दिक पटेल लोक सभा चुनाव लड़ने के लिए योग्य हो गए हैं. लोकसभा चुनाव उनके लिए भी चुनौती होगी और गुजरात सरकार के लिए भी एक चुनौती.' सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल गुजरात की जामनगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. अब देखना अहम होगा कि अपने राजनीतिक जीवन के नए पड़ाव में वो कितना कामयाब हो पाते हैं.

VIDEO: मैं कहां से लडूंगा चुनाव यह पार्टी तय करेगी: हार्दिक पटेल​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com