NDTV Khabar

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने इन्हें बताया भविष्य के प्रधानमंत्री, फिर आया ये रिएक्शन

जद एस के सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने सोमवार को संकेत दिए कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष की पसन्द बन सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने इन्हें बताया भविष्य के प्रधानमंत्री, फिर आया ये रिएक्शन

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जद एस के सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने सोमवार को संकेत दिए कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष की पसन्द बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश तेदेपा अध्यक्ष के नेतृत्व की राह देख रहा है. देवगौड़ा ने कहा कि ''देश जब इस नाजुक दौर से गुजर रहा है तब नायडू ने चुनौती को स्वीकार किया और वह देश के प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं.''

जद एस नेता ने कृष्णा जिले के तिरूवुरु और पमारू में सोमवार शाम तेलुगुदेशम पार्टी के समर्थन में दो रैलियों को संबोधित किया. राज्य में 11 अप्रैल को आम चुनाव होने वाले हैं. पूर्व प्रधानमंत्री ने तिरूवुरू में तेदेपा के मुख्यमंत्री को ‘‘माननीय प्रधानमंत्री'' कहकर संबोधित किया और फिर ‘‘भविष्य के प्रधानमंत्री'' कहकर इसमें संशोधन किया. त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए नायडू ने कहा, ‘‘मैं किसी भी पद के लिए इच्छुक नहीं हूं.''    

आजम खां पर केशव मौर्या ने साधा निशाना, बोले- रामपुर में आजम का होगा बेड़ा गर्क


इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एच.डी. देवगौड़ा (HD Deve Gowda)  ने पीएम मोदी (PM Modi) पर भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. उन्होंने (HD Deve Gowda) कहा था कि पीएम मोदी चाहते हैं कि वह इस पूरे देश को हिंदू राष्ट्र बनाएं. क्या मैं हिंदू नहीं हूं? क्या मैं मुस्लिम या ईसाई या बौद्ध हूं? हमें हर धर्म पर भरोसा है.

देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने सभी संप्रदायों के सह-अस्तित्व वाली व्यवस्था की वकालत की और बंगाल (बांग्लादेश में विभाजित होने से पहले) में सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित नोआखली में शांति लाने के महात्मा गांधी के प्रयासों को याद कर कहा कि गांधी ने हमें स्वतंत्रता दिलाई. क्या इन लोगों ने (भाजपा) हमें आजादी दिलाई? आंबेडकर ने हमें संविधान दिया.  साथ ही उन्होंने कहा (HD Deve Gowda) कि आपके (भाजपा का) अपने विचार हो सकते हैं, अगर हिन्दुस्तान की 130 करोड़ जनता इस विचार से सहमत है, तो इस चुनाव में इसकी भी परीक्षा हो जाए.

Video: रणनीति- कांग्रेस ने छापों पर उठाए सवाल

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement