NDTV Khabar

चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17 सीटों पर चुनाव, हाईप्रोफाइल सीटों पर इन शख्सियतों के बीच मुकाबला

महाराष्ट्र में चौथे चरण के चुनाव में कुल 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है जिसमें मुंबई की 6 लोकसभा सीटों के अलावा ठाणे, कल्याण, भिवंडी,  पालघर, मावल, शिरूर, शिर्डी, नासिक, धुलिया, नंदुरबार और दिंडोरी भी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17 सीटों पर चुनाव, हाईप्रोफाइल सीटों पर इन शख्सियतों के बीच मुकाबला

चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17 सीटों पर चुनाव

मुंबई :

महाराष्ट्र में चौथे चरण के चुनाव में कुल 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है जिसमें मुंबई की 6 लोकसभा सीटों के अलावा ठाणे, कल्याण, भिवंडी,  पालघर, मावल, शिरूर, शिर्डी, नासिक, धुलिया, नंदुरबार और दिंडोरी भी हैं. 17 लोकसभा सीटों के लिए कुल 3 करोड़ 5 लाख 41 हजार 355 मतदाता हैं. मुंबई की 6 सीटों में उत्तर मुंबई से कांग्रेस की उर्मिला मातोंडकर का सामना बीजेपी के गोपाल शेट्टी से है तो उत्तर पश्चिम से कांग्रेस के संजय निरुपम और शिवसेना के गजानन कीर्तिकर आमने सामने हैं. उत्तर मध्य में बीजेपी की पूनम महाजन और कांग्रेस की प्रिया दत्त विरासत की लड़ाई लड़ रही हैं. जबकि दक्षिण मुंबई से कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा का मुकाबला शिवसेना के अरविंद सावंत से है.

कच्चा तेल, रुपया, कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल


वहीं उत्तर पूर्व मुंबई में बीजेपी के मनोज कोटक और एनसीपी के संजय दीना पाटिल के बीच कड़ी टक्कर है. दक्षिण मध्य मुंबई से शिवसेना के राहूल शेवाले का मुकाबला कांग्रेस के एकनाथ गायकवाड़ से है. नासिक में एनसीपी नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल और मावल से एनसीपी नेता अजित पवार के बेटे पार्थ पवार रेस में हैं. 

महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका- विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से राधाकृष्ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा

टिप्पणियां

2014 में मोदी लहर के चलते बीजेपी-शिवसेना ने मुंबई की सभी 6 सीटों पर कब्जा कर लिया था. लेकिन इस बार एमएनएस के राज ठाकरे ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभाएं कर के एनसीपी-कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है. हालांकि प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने राज ठाकरे के झूठ का पर्दाफाश करने का दावा कर उनके प्रचार की हवा निकालने की कोशिश की.

Video: राज ठाकरे का अंदाज़, चुनाव नहीं मगर प्रचार जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement