NDTV Khabar

'मायावती जी आपको सोचना चाहिए उनकी एक्स-रे जैसी आंखें आपके ऊपर कहां-कहां देखेंगी': जयाप्रदा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से भाजपा (BJP) उम्मीदवार जयाप्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ असंज्ञेय अपराध के लिए एफआईआर दर्ज की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मायावती जी आपको सोचना चाहिए उनकी एक्स-रे जैसी आंखें आपके ऊपर कहां-कहां देखेंगी': जयाप्रदा

जया प्रदा- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से भाजपा (BJP) उम्मीदवार जयाप्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ असंज्ञेय अपराध के लिए एफआईआर दर्ज की गई है. समाजवादी पार्टी की ओर से रामपुर के उम्मीदवार आजम खान पर जवाबी हमला करते हुए जया प्रदा ने अपने बयान में बसपा प्रमुख मायावती को भी अपने लपेटे में ले लिया. कथित तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक जया प्रदा ने आजम खान की आंखों को एक्स-रे जैसा बताया और ऐसा बयान दिया, जिसकी वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

SC के वकील का दावा: CJI रंजन गोगोई के खिलाफ रची गई साजिश, मुझे दिया गया था 1.5 करोड़ रुपये का ऑफर

न्यूज एजेंसी एएनआई यूपी के ट्वीट के मुताबिक जया प्रदा ने कथित तौर पर कहा, "आजम खान ने मेरे खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए मायावती जी आपको सोचना चाहिए, उनकी एक्स-रे जैसी आंखे आपके ऊपर भी कहां-कहां डाल कर देखेंगी." इस बयान के बाद जया प्रदा एक बार फिर यूपी की राजनीति में उथल-पुथल मचा दिया है. इससे पहले आजम खान ने भी चुनावी रैली के दौरान जया प्रदा पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर खाकी अंडरवीयर टिप्पणी की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था.


जवाब से असंतुष्ट चुनाव आयोग ने आजम पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगा दी थी. उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि चुनाव के दौरान कोई बयान देते समय किसी के द्वारा धर्म या जाति का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. आजम खान को उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पिछले कुछ दिनों के दौरान कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए पिछले हफ्ते चुनाव आयोग की ओर से एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया था. चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया था और कहा कि प्रथम दृष्टया वे आचार संहिता उल्लंघन के दोषी हैं. 

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में शक की सूई पत्नी अपूर्वा पर : सूत्र

चुनाव आयोग का बैन खत्म होने के बाद सपा नेता आजम खान एक रैली के दौरान भावुक हो गए और नम आंखों से आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन उनके समर्थकों और परिचितों को परेशान कर रही है. आजम खान ने कहा, ''मेरे साथ ऐसा सलूक हो रहा है, जैसे मैं दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी हूं, देशद्रोही हूं. सरकार का वश चले तो मुझे गोलियों से छलनी करवा दे.'' बता दें, लोकसभा चुनाव 2014 में भी आजम खान को अपनी भड़काऊ टिप्पणी के लिए उत्तर प्रदेश केंद्रित इसी तरह की रोक का सामना करना पड़ा था.

टिप्पणियां

Video: जया प्रदा पर विवादित बयान को लेकर आज़म ख़ान के खिलाफ़ FIR दर्ज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement