NDTV Khabar

जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया से किसान ने पूछा- मेरा 2 लाख रुपए का कर्जा कहां माफ हुआ?

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश की गुना सीट से लोकसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी ही सभा में एक किसान की नाराजगी झेलनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया से किसान ने पूछा- मेरा 2 लाख रुपए का कर्जा कहां माफ हुआ?

खास बातें

  1. ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में किसान ने पूछा सवाल
  2. किसान ने कहा- 3 बार मेरे घर पुलिस आ चुकी, कहां हुई कर्जमाफी
  3. सिंधिया बोले- जब मौका मिले तब बोलना, अभी बैठ जाओ
मध्य प्रदेश:

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की गुना सीट से लोकसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को अपनी ही सभा में एक किसान की नाराजगी झेलनी पड़ी. किसान ने मंच पर उनसे पूछा कि 2 लाख रुपए का कर्जा कहां माफ हुआ. सिंधिया समर्थकों ने किसान को समझाने की कोशिश की और फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी किसान से कहा कि वो बैठ जाएं, बाद में उन्हें बात रखने का मौका दिया जाएगा. लेकिन किसान ने कैमरे के सामने ही कहा कि दो लाख रुपए की कर्ज माफी कहां हुई है? कर्ज वसूलने के लिए मेरे घर तीन बार पुलिस आ चुकी है. सिंधिया ने किसान को चुप रहने की नसीहत दी और कहा कि जब मौका दूंगा, तब बोलना. सिंधिया किसान को नीचे बैठाने लगे लेकिन किसान नीचे बैठने को तैयार नहीं हुआ.

इस मामले में कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी को लेकर वचनबद्ध है, 21 लाख किसानों की सूची शिवराज सिंह को दी चुकी है, चुनाव जहां-जहां संपन्न हुए वहां 4,83 लाख किसानों की प्रक्रिया शुरू है. हो सकता है सरकारी प्रक्रिया के चलते किसी अन्नदाता का कर्जा माफ नहीं हुआ है उसको हम पता कराएंगे और एक एक किसान का कर्जमाफ करेंगे.


ये भी पढ़ें: असली मुद्दा कर्जमाफी है और शिवराज सिंह चौहान ने भी माना भाई का कर्ज हुआ माफ: मुख्यमंत्री कमलनाथ

टिप्पणियां

वहीं बीजेपी के राहुल कोठारी ने कहा कि ये घटना साबित करती है कि किसान खुद को ना सिर्फ छला हुआ महसूस कर रहे हैं, बल्कि अपनी नाराजगी कांग्रेस के आला नेताओं के सामने जता भी रहे हैं. इस झूठे वायदे का खामियाज़ा कांग्रेस को भुगतना ही पड़ेगा. गुना में कल मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इस सीट को सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है, जहां 20 दफे में मतदाताओं ने सिंधिया राजघराने के प्रतिनिधियों को 14 बार चुना है. 2002 से इस सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं, बीजेपी ने इस बार उनके मुकाबले उनके पूर्व सांसद प्रतिनिधि केपी यादव को मैदान में उतारा है.

Video: शख्स ने अनुपम खेर से बीजेपी के किए गए वादों पर पूछे सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement