NDTV Khabar

बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अकबरपुर समेत 6 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें- पूरी लिस्ट

मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 6 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अकबरपुर समेत 6 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें- पूरी लिस्ट

बसपा ने 6 और सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है.

खास बातें

  1. बसपा ने 6 और सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी
  2. अकबरपुर से निशा सचान को मैदान में उतारा
  3. वहीं, शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर को टिकट
नई दिल्ली :

मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 6 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. बसपा की ओर से जारी सूची में शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फरुर्खाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. आपको बता दें कि इससे पहले बसपा 11 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर चुकी है. पार्टी ने सहारनपुर से हाजी फजर्लुरहमान, बिजनौर से मलूक नागर, नगीना से गिरीश चंद्र, अमरोहा से कुंवर दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब को मैदान में उतारा है.  

वहीं दूसरी तरफ, गौतमबुद्धनर से सतबीर नागर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, अलीगढ़ से अजीत बालियान, आगरा से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह और आंवला से रूचि वीरा को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें, उत्तर प्रदेश में मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टीअखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इनके अलावा अजीत सिंह की पार्टी रालोद भी इस गठबंधन का हिस्सा है. बसपा 38, सपा (SP) 37 और रालोद तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी से  कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारने की घोषणा की है.   


BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सतबीर नागर को उतारा

टिप्पणियां

VIDEO - बीएसपी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement