Election 2019: कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस (Congress List) ने देर रात दिल्ली की आखिरी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की. कांग्रेस (Congress) ने दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बॉक्सर विजेंदर सिंह (vijendra singh) को मैदान में उतारा है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress List) ने देर रात दिल्ली की आखिरी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की. कांग्रेस (Congress) ने दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) को मैदान में उतारा है. विजेंदर सिंह (Vijendra Singh News) का मुकाबला बीजेपी के रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा (Raghav Chadha) से होगी. उम्मीदवार घोषित होने के बाद विजेंदर ने ट्वीट कर कहा, '20 वर्षों से अधिक के अपने मुक्केबाजी के कैरियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित किया. अब समय आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा करूं.' उन्होंने कहा, 'मैं इस अवसर को स्वीकार करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार प्रकट करता हूं.'

इससे पहले आज ही कांग्रेस ने दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बता दें कि विजेंदर सिंह आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इससे पहले कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित (Sheila Dixit), पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन (Ajay Makan), उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया था. दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं. 

oj8e88f

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को की थी, वहीं 2 उम्मीवारों का चयन आज किया.

बीजेपी ने सोमवार को गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली और मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली से टिकट दी. इससे पहले रविवार को बीजेपी (BJP) ने चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया था. इनमें डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कांग्रेस ने दिल्ली के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची