AAP की उम्मीद खत्म! कांग्रेस ने दिल्ली के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, BJP के मनोज तिवारी के मुकाबले शीला दीक्षित को उतारा

चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उतारा है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली की छह सीटों के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित (Sheila Dixit), पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन (Ajay Makan), उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उतारा है. कांग्रेस ने सात में से छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए, लेकिन दक्षिण दिल्ली सीट पर उम्मीदवार का ऐलान अभी नहीं किया.

बता दें, अभी तक आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन कांग्रेस के इस ऐलान के बाद गठबंधन की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी हैं. कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 419 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

BJP की एक और LIST जारी, हर्षवर्धन- मनोज तिवारी सहित 7 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

oj8e88f

Lok Sabha Election Updates: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट

बता दें, रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साथ उम्मीदवारों एक सूची जारी की थी. इस सूची में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के उम्मीदवारों की घोषणा की गई. सूची के मुताबिक दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है. इनमें डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को शामिल हैं.

मोदी-शाह की जोड़ी अगर सत्ता में आती है तो कांग्रेस होगी इसके लिये जिम्मेदार: AAP

eaion47g

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली, डॉ. हर्षवर्धन को चांदनी चौक, प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली और रमेश बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा मध्यप्रेदश के इंदौर से शंकर ललवानी को मैदान में उतारा गया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Puri) अमृतसर से और हरिनारायण राजभर को घोसी से उम्मीदवार बनाया गया है. 

Video: बीजेपी के फिर सत्ता में आने के लिए कांग्रेस होगी जिम्‍मेदार : AAP