NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, PM मोदी बोले- उम्मीद है इस बार का चुनाव 'ऐतिहासिक' होगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, लोकतंत्र का पर्व यानी चुनाव आ गया है. मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इस बार चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लें.

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, PM मोदी बोले- उम्मीद है इस बार का चुनाव 'ऐतिहासिक' होगा

Election 2019 : चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया जाहिर की.

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित
  2. इस बार 7 चरण में होंगे चुनाव
  3. पीएम मोदी ने ट्वीट कर जाहिर की प्रतिक्रिया
नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा (Lok Sabha Election 2019 Date, Schedule) कर दी गई है. इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे (2019 Election) और 23 मई को नतीजे आएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. चुनाव आयोग की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''लोकतंत्र का पर्व यानी चुनाव आ गया है. मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इस बार चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लें. खासकर पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की उम्मीद है. मुझे उम्मीद है कि इस बार चुनाव में ऐतिहासिक भागीदारी होगी''. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे सभी दलों और चुनाव आयोग को शुभकामना देते हुए लिखा, ''2014 में लोगों ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और पॉलिसी पैरालिसिस की वजह से यूपीए को नकार दिया था. लोग इससे छुटकारा चाहते थे. पहले जो असंभव लगता था, वह पिछले 5 वर्षों में संभव हुआ है''. पीएम मोदी ने अपनी सरकार की तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए लिखा, हमने पिछले 5 वर्षों में मूलभूत जरूरतों को पूरा किया. अब इसे आगे बढ़ाने का समय है और एनडीए को एक बार फिर आपके आशीर्वाद की जरूरत है''. 


आपको बता दें कि चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लग गई है. खास बात यह है कि इस बार सोशल मीडिया पर भी यह आचार संहिता लागू होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस बार सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी. सोशल मीडिया पर कैंपेनिंग का खर्चा भी जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इस बार किसी भी राजनीतिक पार्टी के विज्ञापन को जारी करने की जानकारी देनी होगी. स्वीकृति मिलने केबाद ही वह ऐसा कर सकते हैं. गूगल और एफबी को भी ऐसे विज्ञापन दताओं की पहचान करने के लिए कहा गया है.  

टिप्पणियां

VIDEO: लोकसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 7 चरणों में होंगे चुनाव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement