NDTV Khabar

गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

प्रियंका सेना में करीब 500 कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हैं. उनका कहना है कि यह समूह नया नहीं है, लेकिन उन्होंने ड्रेस पहली बार पहनी है, ताकि कांग्रेस की महासचिव को यह लगे कि उनके साथ काम करने वाले 'अनुशासित' हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

गुलाबी ड्रेस पहने प्रियंका सेना के कार्यकर्ता

खास बातें

  1. प्रियंका सेना की पूरी ड्रेस गुलाबी रंग की है
  2. टीशर्ट पर छपी है प्रियंका गांधी की तस्वीर
  3. तस्वीर के साथ छपा है विशेष मैसेज
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)के लिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra)सोमवार से उत्तर प्रदेश में अपना कैम्पेन शुरू करने जा रही है. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं का एक समूह गुलाबी ड्रेस पहनकर प्रियंका के साथ काम करने के लिए उतरा है. उस ड्रेस पर प्रियंका गांधी की तस्वीर और एक मैसेज भी छपा हुआ है. वह खुद को 'प्रियंका सेना' कहकर पुकारते हैं. प्रियंका सेना में करीब 500 कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हैं. उनका कहना है कि यह समूह नया नहीं है, लेकिन उन्होंने ड्रेस पहली बार पहनी है, ताकि कांग्रेस की महासचिव को यह लगे कि उनके साथ काम करने वाले 'अनुशासित' हैं.

एक कार्यकर्ता ने कहा, 'हमारा संदेश है कि प्रियंका गांधी भारत की महिलाओं प्रतिनिधित्व करती हैं और महिलाओं के खिलाफ अपराध बंद होना चाहिए.' प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं ने जो टीशर्ट पहनी है, उस पर लिखा है, 'देश के सम्मान में प्रियंका जी मैदान में, मान भी देंगे, सम्मान भी देंगे, वक्त पड़ेगा तो जान भी देंगे.' बता दें, करीब दो सप्ताह पहले प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ दिख रहा है. प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपी गई हैं, इस क्षेत्र में करीब 40 लोकसभा सीटें पड़ती हैं.


लखनऊ के जिन गलियों में कभी घूमते थे वाजपेयी, आज वहीं हैं प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो

बता दें, प्रियंका गांधी वाड्रा आज से मिशन उत्तर प्रदेश पर हैं. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी बनाए जाने के बाद प्रियंका आज पहली बार लखनऊ जा रही हैं. जहां वो पहले रोड शो करेंगी और फिर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाक़ात करेंगी. आज लखनऊ एयरपोर्ट से कांग्रेस दफ़्तर तक उनका रोड शो होगा. उनके स्वागत के लिए कई वेलकम प्वाइंट बनाए गए हैं जहां कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद होंगे. प्रियंका के साथ राहुल गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे. प्रियंका गांधी 4 दिनों के यूपी दौरे पर हैं. 

आज से 'मिशन यूपी' पर प्रियंका गांधी, इंतजार कर रही हैं ये 5 चुनौतियां

7lepbd6

प्रियंका के इस दौरे से पहले उनका और ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक ऑडियो क्लिप कांग्रेस की तरफ से जारी किया गया है. प्रियंका उत्तर प्रदेश के वोटरों को संबोधित करते हुए कह रही हैं कि वो नई राजनीति का निर्माण करेंगे. प्रियंका और ज्योतिरादित्य के ऑडियो क्लिप को यूपी के 60 लाख लोगों को सुनाया गया है. प्रियंका गांधी के यूपी दौरे को लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी ख़ूब जोश है. पूरे लखनऊ शहर को प्रियंका के पोस्टरों से पाट दिया गया है. आपको बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा की मदद के लिए कांग्रेस की ओर से एक 35 लोगों की टीम बनाई गई है जिसकी रणनीति है कि उन सीटों पर ज्यादा मेहनत की जाए जिन पर 20 फीसदी तक दलित समुदाय का प्रभाव है. ऐसी कुल सीटें उत्तर प्रदेश में 40 हैं जिनमें 17 आरक्षित हैं.

टिप्पणियां

Lok Sabha Election 2019: क्या यूपी में कांग्रेस की नैया पार लगा पाएंगी प्रियंका गांधी? पिछले चुनाव में मिली थी महज इतनी सीटें

VIDEO- प्रियंका गांधी आज से 4 दिनों के यूपी दौरे पर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement