NDTV Khabar

पीएम मोदी बोले- मैं 8 साल का था तब से सुन रहा हूं कि कांग्रेस गरीबी हटा रही है, लेकिन गरीबी नहीं हटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी बोले- मैं 8 साल का था तब से सुन रहा हूं कि कांग्रेस गरीबी हटा रही है, लेकिन गरीबी नहीं हटी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार गरीबी हटाओ की बात करते रहे, लेकिन गरीबी नहीं हटी.

खास बातें

  1. गरीबी के मुद्दे पर पीएम ने कांग्रेस को घेरा
  2. कहा- मैं बचपन से सुन रहा हूं कि सरकार गरीबी हटा रही है
  3. लेकिन नामदारों ने गरीबी नहीं हटाई
नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार मेरठ में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं 8-10 साल का था, तब सुना करता था कि सरकार गरीबी हटाने के बारे में बात कर रही है. जब 20-22 साल का हुआ तो इंदिरा गांधी का 'गरीबी हटाओ' का नारा सुना. इसके बाद की पीढ़ियों में भी कांग्रेस के नामदार गरीबी हटाओ की बात करते रहे, लेकिन गरीबी नहीं हटी. पीएम ने कहा कि आजादी के बाद पिछले 72 वर्षों में कांग्रेस ने जिस तरह गरीबों के साथ गद्दारी की है, उसे देखते हुए ही आज देश का गरीब कह रहा है- “कांग्रेस हटाओ, गरीबी अपने आप हट जाएगी”. 

पीएम मोदी बोले- सपा का स, रालोद का रा और बसपा का ब मतलब 'सराब', ये शराब आपको बर्बाद कर देगी


पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का 72 साल का काम खुद अपनी गवाही दे रहा है. गरीब को धोखा देने के लिए, गरीब को गरीब बनाए रखने के लिए कांग्रेस ने जो-जो पैंतरे अपनाए हैं, वो गिनाने लगें तो पूरा दिन निकल जाएगा. मुझे पता है, गरीबों के साथ गद्दारी करने वाली कांग्रेस को देश का गरीब अब हटाकर ही दम लेगा. पीएम ने कहा कि आज स्थिति ये है कि कुछ दिन पहले तक जो लोग इस चौकीदार को चुनौती देते फिरते थे, वो अब रोते फिर रहे हैं. मोदी ने ये क्यों किया, मोदी ने वो क्यों किया? पाकिस्तान में आतंकियों को घुसकर क्यों मारा? आतंकतियों के अड्डे को नष्ट क्यों किया? ये लोग रो रहे हैं. 

PM की मेरठ रैली पर बोली कांग्रेस- आज ढोंग, ड्रामा और नौटंकी देखी, हारने के बाद मोदी करेंगे सिनेमा का रुख

टिप्पणियां

प्रधानमंत्री ने पूछा कि ये महामिलावटी लोग भ्रष्टाचारियों के साथ हैं या नहीं? महामिलावटियों के राज में बेटियों को इंसाफ मिलता था क्या? इनकी सरकार में गुंडे और बदमाश बेलगाम थे या नहीं? क्या ऐसी महामिलावट के हाथ में देश सुरक्षित रहेगा. इन महामिलावटी लोगों की सरकार जब दिल्ली में थी तब देश में आए दिन बम धमाके होते थे या नहीं? ये महामिलावटी आतंकियों को संरक्षण देते थे या नहीं? ये आतंकियों की भी जात और उनकी पहचान देखते थे या नहीं? उसके आधार पर तय करते थे कि आतंकी को बचाना है या सज़ा देनी है. 

Video: पीएम मोदी के संबोधन पर चुनाव आयोग ने बनाई जांच कमेटी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement