Lok Sabha Election 2019: दिल्ली में AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर नरम पड़े शीला दीक्षित के 'तेवर', कही यह बात

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह आम आदमी पार्टी से गठबंधन (AAP-Congress Alliance) के खिलाफ हूं, लेकिन वह पार्टी के फैसले के साथ ही जाएंगी.

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली में AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर नरम पड़े शीला दीक्षित के 'तेवर', कही यह बात

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आम आदमी पार्टी से गठबंधन के खिलाफ हैं.

खास बातें

  • कांग्रेस-आप गठबंधन पर नरम पड़ी शीला
  • कहा-पार्टी जो फैसला करेगी मैं उसके साथ जाउंगी
  • शरद पवार की मध्यस्थता के बाद शीला का बयान आया
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अब तक कांग्रेस से गठबंधन (AAP-Congress Alliance) की उम्मीदें नहीं छोड़ी है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के लिए NCP प्रमुख शरद पवार मध्यस्थता कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह आम आदमी पार्टी से गठबंधन के खिलाफ हूं, लेकिन वह पार्टी के फैसले के साथ ही जाएंगी. शीला दीक्षित ने कहा, 'मैं गठबंधन के खिलाफ हूं, लेकिन मैं पार्टी के फैसले के साथ जाऊंगी.' शीला दीक्षित ने NDTV को बताया, 'मैंने इस फैसले को कांग्रेस आलाकमान पर छोड़ दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष जो भी तय करेंगे मैं उसके साथ जाऊंगी. हालांकि मेरा मानना है कि कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ने की स्थिति में है. शीला दीक्षित का यह बयान शरद पवार की मध्यस्थता के बाद आया है.

AAP ने शरद पवार के जरिये दिल्ली सहित इन तीन राज्यों में कांग्रेस से गठबंधन का भेजा प्रस्ताव, देखें सीटों का फॉर्मूला

वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने शरद पवार (Sharad Pawar) के जरिए कांग्रेस को तीन राज्यों में गठबंधन का प्रस्ताव भिजवाया है. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को यह प्रस्ताव भिजवाया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी 5 और कांग्रेस 2 सीटों पर चुनाव लड़े. वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी 3 और कांग्रेस को 10 सीटें दी जाएंगी. इसके अलावा हरियाणा में आम आदमी पार्टी-2 सीटों पर लड़ेगी, वहीं कांग्रेस को 4 और जेजेपी को 4 सीटें दी जाएंगी. 

उधर, 'आप' नेता गोपाल राय ने कांग्रे  के साथ गठबंधन की संभावनाओं को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अनिर्णय की स्थिति को देखते हुए 'आप' ने अब गठबंधन की पहल पर समय नष्ट नहीं करने का फ़ैसला किया है.
आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा, 'देशहित में हमें जितना झुकना था झुक लिया, अब कोई अगर मगर नहीं, आप अब अपना और समय नष्ट नहीं करेगी.' उन्होंने कहा कि 'आप' होली के बाद अपना चुनाव अभियान शुरू करेगी. आप सांसद संजय सिंह की राकांपा नेता शरद पवार से गठबंधन को लेकर मुलाक़ात के सवाल पर राय ने कहा 'आप', देशव्यापी महागठबंधन का हिस्सा है, लेकिन दिल्ली में किसी गठबंधन में नहीं है.'

बता दें कि पिछले सप्ताह पार्टी आलाकमान को लिखे गए पत्र में दीक्षित (Sheila Dikshit) और कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, दवेंद्र यादव और राजेश लिलोठिया ने गठबंधन पर कार्यकर्ताओं का मूड जानने के लिए फोन सर्वेक्षण पर विरोध जताया है. दिल्ली कांग्रेस के एक नेता ने बताया, ‘दीक्षित और कार्यकारी अध्यक्षों ने कांग्रेस प्रमुख से गुजारिश की है कि वह ‘आप' से गठबंधन नहीं करें क्योंकि यह आग चलकर पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा.' साथ ही नेता ने कहा कि उन्होंने पार्टी की शक्ति ऐप के जरिए किए गए फोन सर्वेक्षण पर भी ऐतराज जताया है. यह सर्वेक्षण दिल्ली कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पीसी चाको ने कराया है. सर्वेक्षण में दिल्ली कांग्रेस के करीब 52,000 कार्यकर्ताओं की राय मांगी गई थी कि क्या पार्टी को आप से गठबंधन करना चाहिए या नहीं.

आप-कांग्रेस गठबंधन पर कुमार विश्वास का तंज, कहा- एक उम्मीद के मरने का मातम कर रहा हूं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- AAP से गठबंधन को लेकर 'सर्वे' पर शीला दीक्षित हैरान