NDTV Khabar

Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

Election 2019: बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

7th Phase Polling: पोलिंग बूथ के बाहर प्रदर्शन करते मतदाता.

कोलकाता:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के सातवें और अंतिम चरण के तहत पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर मतदान जारी है. इस दौरान राज्य की बशीरहाट, डायमंड हार्बर, उत्तरी और दक्षिणी कोलकाता संसदीय सीटों पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ियों की खबर आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर बशीरहाट में चुनावी हिंसा देखने को मिली. बताया जा रहा है कि वहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार राहुल सिन्हा पर हमला किया गया है.

बशीरहाट के पोलिंग बूथ नंबर 189 पर मतदाता प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता उन्हें वोट नहीं डालने दे रहे. भाजपा उम्मीदवार बासु ने कहा, '100 लोगों को वोट डालने से रोका गाय है. हम उनका वोट डलवाएंगे.' इस बूथ पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा के मीडिया कवरेज को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया.

वहीं जाधवपुर से भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने बताया कि टीएमसी की महिला कार्यकर्ता चेहरा ढककर प्रॉक्सी वोट डाल रही हैं, उनकी पहचान करना मुश्किल है. जब हमने इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने पोलिंग बूथ पर हंगामा शुरू कर दिया.


बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान (7th Phase Voting) हो रहा है जहां लगभग 1, 49,10,643 मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. उम्मीदवारों में 94 पुरुष हैं और 17 महिलाएं शामिल हैं. मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा. बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से कोलकाता उत्तर सीट में सबसे अधिक उम्मीदवार (21) हैं, जबकि इसके मतदाताओं की संख्या सबसे कम (14.44 लाख) है.

UP: मतदान से पहले ही उंगलियों पर जबरन लगाई गई स्याही, बोले- 'BJP वालों ने 500 रुपये देकर कहा किसी को बताना नहीं'

दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी दूसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के फवाद हलीम, भाजपा के नीलांजन रॉय और कांग्रेस के सौम्या ऐच रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है.

PM मोदी से पत्रकार ने पूछा- क्या केदारनाथ में चुनाव जीतने की मन्नत मांगी? तो दिया यह जवाब

कोलकाता के दक्षिणी उपनगर में जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकप्रिय बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती चुनाव लड़ रही हैं, जिन्हें माकपा नेता और शहर के पूर्व मेयर विकास रंजन भट्टाचार्य और भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने चुनौती दी है. कोलकाता उत्तर में, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा और सांसद व शारदा चिट फंड घोटाले के आरोपी सुदीप बंद्योपाध्याय आमने-सामने हैं. माकपा ने कनिका बोस घोष को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने सैयद शाहिद इमाम को उम्मीदवार बनाया है.

बनारस में पीएम मोदी और बीजेपी के लिए मुसीबत बन रहा है ये 27वां 'प्रत्याशी'

कोलकाता दक्षिण में, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सहित कई स्टार वोटर अपने वोट डालेंगे. चंद्र कुमार बोस भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि तृणमूल ने माला रॉय और माकपा ने जादवपुर विश्वविद्यालय की प्रोफेसर नंदिनी मुखर्जी को मैदान में उतारा है. बशीरहाट लोकसभा सीट से बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां को तृणमूल ने उतारा है. वह भाजपा के सयंतन बसु के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

टिप्पणियां

10 बड़े चेहरे जिनकी किस्मत आज EVM में हो जाएगी कैद

Video: सातवां चरण: पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोटिंग जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement