Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

र्नाटक में लोकसभा चुनाव (Karnataka Election Results 2019) में भाजपा की भारी जीत के संकेत मिलने से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है.

Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में बढ़त के बाद BJP नेता ने कुमारस्वामी से मांगा इस्तीफा, कही ये बात

Karnataka Election Results 2019: कर्नाटक में भाजपा 23 सीटों पर आगे चल रही है.

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election Results 2019: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव (Karnataka Election Results 2019) में भाजपा की भारी जीत के संकेत मिलने से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से (HD Kumarswamy) इस्तीफा मांगा है. अशोक ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "हार को सम्मान के साथ स्वीकार करते हुए कुमारस्वामी को इस्तीफा दे देना चाहिए (Karnataka Lok Sabha Election Results 2019), क्योंकि उनकी पार्टी को कांग्रेस के साथ सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है, जो राज्य की 24 संसदीय सीटों पर पीछे चल रही है." मतगणना के ताजा रुझानों के अनुसार, भाजपा 23 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर और जद(एस) एक सीट पर आगे चल रहा है.

मांड्या में निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अम्बरीश जद(एस) के उम्मीदवार निखिल कुमारस्वामी से आगे चल ((Karnataka Election Results) रही हैं. सुमालता को भाजपा का समर्थन है, जबकि निखिल मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के पुत्र हैं. अशोक ने कहा, "जद (यू) के मुख्यमंत्री रामकृष्ण हेगड़े ने 1984 के लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था."

Karnataka Election Results Live Updates: रुझानों में बीजेपी को शानदार बढ़त, कांग्रेस की स्थिति खराब

2014 के आम चुनाव में भाजपा ने 17 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस ने नौ और जद (एस) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी.

(इनपुट - आईएएनएस)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com