NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव 2019 : खास रणनीति के तहत चला बीजेपी के इस 'महा स्टार प्रचारक' का चुनावी अभियान

Loksabha Polls 2019 : उत्तर भारतीय राज्यों में संभावित नुकसान की भरपाई के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के प्रचार में पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर खास ध्यान दिया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव 2019 : खास रणनीति के तहत चला बीजेपी के इस 'महा स्टार प्रचारक' का चुनावी अभियान

लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का प्रचार अभियान अत्यधिक सघन चला.

खास बातें

  1. 17 मई तक 140 रैलियां और रोड शो कर चुके होंगे पीएम नरेंद्र मोदी
  2. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए पीएम मोदी ने 35 रैलियां कीं
  3. पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए पीएम मोदी ने 17 रैलियां कीं
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में बीजेपी (BJP) ने मतदाताओं को 'वश' में करने के लिए कई स्टार प्रचारकों को चुनाव अभियान के मैदान में उतारा. इनमें पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ-साथ फिल्मी सितारे भी शामिल हैं. लेकिन इन सबके बावजूद बीजेपी के 'महा स्टार प्रचारक' पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ही रहे जिनकी अंतिम चरण के मतदान से पहले 17 मई तक करीब 140 रैलियां और रोड शो हो चुकेंगे. पीएम मोदी के चुनाव प्रचार (Election campaign) अभियान में एक खास रणनीति अपनाई गई जिससे बीजेपी संभावित नुकसान की भरपाई करना चाहती है.         

लोकसभा चुनाव (General Elections) के लिए प्रचार शुक्रवार 17 मई को समाप्त हो जाएगा और प्रधानमंत्री तब तक करीब 140 रैलियां और रोड शो कर चुके होंगे. दिलचस्प बात है कि पीएम ने अपना अधिकतर समय उन राज्यों को दिया जहां बीजेपी के सामने अपना प्रदर्शन सुधारने की चुनौती है.


पीएम (PM Modi) के चुनाव अभियान का करीब चालीस फीसदी समय उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर लगा. पीएम ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से 28 मार्च को अपना अभियान शुरू किया था. सत्रह मई तक वे 140 रैलियां और रोड शो आयोजित कर चुके होंगे.इनमें साठ रैलियां उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आयोजित की गईं.

13 राज्‍य, 23 रैलियां : नवरात्र में उपवास के बावजूद पीएम मोदी रहे व्‍यस्‍त...

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए पीएम मोदी ने 35 रैलियां कीं, यानी हर 2.3 सीट के लिए एक रैली. पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए पीएम मोदी ने 17 रैलियां कीं, यानी हर 2.4 सीट के लिए एक रैली हुई. ओडिशा की 21 सीटों के लिए पीएम मोदी ने 8 रैलियां कीं, यानी हर 2.6 सीट के लिए एक रैली की गई. इन तीनों राज्यों में 143 सीटें हैं.

VIDEO : क्या विपक्ष के किले में सेंध लगा पाएंगे पीए मोदी?

टिप्पणियां

बीजेपी के रणनीतिकारों के मुताबिक उत्तर भारतीय राज्यों में संभावित नुकसान की भरपाई के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर खास ध्यान दिया गया है जहां पिछली बार बीजेपी (BJP) को सिर्फ तीन सीटें मिली थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement