लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में ठुकराए गए बिहार के इस सांसद को कन्हैया कुमार ने दिया समर्थन

बिहार के बेगूसराय से चुनाव लड़ रहे सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव को दिया समर्थन

लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में ठुकराए गए बिहार के इस सांसद को कन्हैया कुमार ने दिया समर्थन

कन्हैया कुमार ने बिहार के मधेपुरा क्षेत्र के सांसद पप्पू यादव और उनकी पार्टी को समर्थन दिया है.

खास बातें

  • मधेपुरा में 23 अप्रैल को और बेगूसराय में 29 अप्रैल को होगा मतदान
  • कन्हैया ने आमसभा में सांसद पप्पू यादव के काम की तारीफ की
  • कहा- पप्पू यादव के समर्थन से नफरत के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई
बेगूसराय:

बिहार के बेगूसराय (Begusarai) लोकसभा क्षेत्र के चर्चित चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को महागठबंधन का समर्थन भले ही न मिला हो लेकिन उन्होंने मधेपुरा (Madhepura) के सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) के दल जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) को अपना समर्थन दे दिया है. पप्पू यादव की पार्टी को भी महागठबंधन में जगह नहीं मिली है. मधेपुरा में 23 अप्रैल को और बेगूसराय में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने बुधवार को पप्पू यादव की पार्टी को समर्थन देने की घोषणा की. कन्हैया ने बेगूसराय (Begusarai) में आयोजित एक आमसभा में सांसद पप्पू यादव के काम की तारीफ की और कहा कि उनकी लड़ाई नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ है.

विपक्षी दलों के महागठबंधन में जगह नहीं मिलने से नाराज सीपीआई ने बेगूसराय से चुनावी मैदान में कन्हैया को उतारने की घोषणा की है. कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने कहा कि 'मैं और पप्पू यादव भी साफ कर चुके हैं कि उनकी लड़ाई महागठबंधन के खिलाफ नहीं, बल्कि भाजपा (BJP) की अगुवाई वाले राजग (NDA) के खिलाफ है.'

यह भी पढ़ें : गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कन्‍हैया कुमार ने 28 घंटे में जुटाए 28 लाख रुपये

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मधेपुरा में पप्पू यादव (Pappu Yadav) द्वारा कराए गए काम की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई देश में नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ है, जिसके लिए देश भर में जनता ने गठबंधन बनाया है. मोहब्बत का गठबंधन बनाया है. उन्‍होंने कहा कि हम मधेपुरा की जनता से भी अपील करते हैं कि वे अपना आशीर्वाद पप्पू यादव को दें.

यह भी पढ़ें : बेगूसराय लोकसभा सीट : सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को वोट के साथ नोट भी चाहिए

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया ने कहा कि जन अधिकार पार्टी ने जिस तरह से हमारा समर्थन किया है, उससे नफरत के खिलाफ लड़ाई और मजबूत हुई है. इससे पहले सांसद पप्पू यादव भी कन्हैया कुमार की तारीफ कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार : गिरिराज सिंह बेगूसराय से चुनाव लड़ने के पहले इतना नाटक क्यों कर रहे?

उल्लेखनीय है कि कन्हैया और पप्पू यादव की पार्टी को महागठबंधन में जगह नहीं मिली है और दोनों ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पप्पू यादव ने बिहार के मधेपुरा से चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

VIDEO : बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण यानी 23 अप्रैल को मधेपुरा में जबकि चौथे चरण में 29 अप्रैल को बेगूसराय में मतदान होना है.
(इनपुट आईएएनएस से)