NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : क्या मुलायम सिंह यादव की वजह से कट गया लालू प्रसाद यादव के दामाद का टिकट?

तेज प्रताप ने विरासत को संभालते हुए तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेम सिंह शाक्य को चुनाव हराया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : क्या मुलायम सिंह यादव की वजह से कट गया लालू प्रसाद यादव के दामाद का टिकट?

मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लड़ेगे लोकसभा का चुनाव

खास बातें

  1. मैनपुरी से लड़ेंगे मुलायम सिंह यादव
  2. तेज प्रताप हैं यहां से सांसद
  3. लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं तेज प्रताप सिंह
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाली सीट मैनपुरी से एक बार फिर मुलायम सिंह यादव मैदान में होंगे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी से चुनाव जीता था. लेकिन बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट से छोड़ दी. बात करें नतीजों की तो 'मोदी लहर' में भी मुलायम सिंह यादव को 595918 वोट मिले थे. यहां पर बीजेपी दूसरे नंबर थी जिसे 231252 वोट मिले थे. बीएसपी को 142833, आईएनडी को 5645 और आम आदमी पार्टी को 5588 वोट मिले थे. 1996 से लेकर अब तक इस सीट से समाजवादी पार्टी 8 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुकी है. जिसमें एक उपचुनाव भी शामिल है. कांग्रेस इस सीट से 3 बार लोकसभा चुनाव जीती है. जबकि बीजेपी का इस सीट से एक बार भी खाता नहीं खुला है. मुलायम के मैनपुरी सीट छोड़ने के बाद अब इस सीट पर उनके पोते तेज प्रताप सिंह ने चुनाव लड़ा. तेज प्रताप की शादी लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी के साथ हुई है.

अब गाजियाबाद में लगे रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर, लिखा- 'गाजियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार'


तेज प्रताप ने भी विरासत को संभालते हुए तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेम सिंह शाक्य को चुनाव हराया था. लेकिन पार्टी ने सबसे सुरक्षित सीट पर मुलायम सिंह यादव को टिकट देकर एक तरह से लालू के दामाद का पत्ता काट दिया है और अभी यह भी तय नहीं है कि तेज प्रताप को टिकट दिया जाएगा नहीं. 

साक्षी महाराज की सीट उन्नाव से कांग्रेस ने फिर दिया अनु टंडन को टिकट, पिछली बार मिले थे 197098 वोट

टिप्पणियां

समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक 9 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया जा चुका है जिसमें चार सीटें मुलायम सिंह यादव परिवार के हिस्से में आई हैं. कन्नौज से डिंपल यादव, बदायूं से धर्मेन्द्र, मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव को टिकट दिया गया है.

बीजेपी में कई नेताओं के कटेंगे लोकसभा टिकट​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement