लोकसभा चुनाव : बीजेपी की पहली लिस्ट कल जारी होने की संभावना, चुनाव समिति की बैठक जारी

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक बुधवार को सुबह चार बजे तक चलने की संभावना, दस राज्यों के उम्मीदवारों का होगा चयन

लोकसभा चुनाव : बीजेपी की पहली लिस्ट कल जारी होने की संभावना, चुनाव समिति की बैठक जारी

बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में मौजूद पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह.

खास बातें

  • यूपी, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और ओडिशा समेत 10 राज्यों पर चर्चा
  • योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी सदन में यूपी कोर कमेटी की बैठक जारी
  • कमेटी बीजेपी चुनाव समिति को देगी प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक मंगलवार शाम साढ़े सात बजे शुरु हुई है. इसमें  उत्तर प्रदेश (UP), पश्चिम बंगाल (West Bengal), कर्नाटक (Karnataka) और ओडिशा (Odisha) समेत दस राज्यों के प्रत्याशियों के नामों पर माथापच्ची हो रही है. चुनाव समिति की बैठक सुबह चार बजे तक चलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके बाद बुधवार को बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने की संभावना है.  

इससे पहले शनिवार को भी चुनाव समिति की बैठक रात दो बजे तक चली थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री खुद एक-एक लोकसभा सीट पर चर्चा कर रहे थे. हालांकि चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद शहनवाज हुसैन और शत्रुघ्न सिन्हा के टिकट कटने की खबर आई. साथ ही गिरिराज सिंह की सीट को भी बदले जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने 90 दिनों में पूरा देश नाप डाला, 100 से अधिक कार्यक्रमों में शामिल हुए

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक इधर बीजेपी मुख्यालय में चल रही है तो यूपी कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यूपी सदन में चल रही है.

 

सूत्रों के मुताबिक यूपी कोर कमेटी प्रत्याशियों के नामों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति को देगी. इसके बाद समिति निर्णय लेगी.

 

 

VIDEO : बीजेपी के संभावित उम्मीदवार

सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह या देर शाम को बीजेपी की पहली लिस्ट आने की उम्मीद है. उल्लेखनीय है कि पहले चरण के चुनाव के नामांकन की अंतिम तारीख 25 मार्च है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com