NDTV Khabar

रायबरेली से प्रियंका नहीं सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी और केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश पर फोकस करेंगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सोनिया के 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के कयास लगाए गए थे
  2. चुनाव न लड़ने के पीछे सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को वजह बताया जा रहा था
  3. सोनिया गांधी 2004 से रायबरेली संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं
नई दिल्ली:

रायबरेली से प्रियंका गांधी नहीं सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगीं. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी एक बार फिर रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं. हालांकि यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोनिया गांधी शायद 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़ें. इसके पीछे सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को वजह बताया जा रहा था.

पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने केवल एक रैली की थी, वह भी तेलंगाना में. उन्होंने मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में एक भी रैली नहीं की थी. तभी से राजनैतिक हलकों में यह खबर जोरों पर थी कि सोनिया इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी और प्रियंका उनकी जगह रायबरेली जाएंगी.

जब प्रियंका को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया और पूर्वी उत्तर प्रदेश का जिम्मा दिया गया तब इन खबरों को और बल मिला. फिर प्रियंका के तीन दिनों के लखनऊ प्रवास के दौरान भी प्रयागराज, फूलपुर और रायबरेली से आए कार्यकर्ताओं ने उनसे इन जगहों से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. सबसे ज्यादा दबाव रायबरेली के लोग बना रहे थे.


यह भी पढ़ें : संसद में चिटफंड मामला: टीएमसी पर कांग्रेस के हमले से भड़कीं ममता बनर्जी, सोनिया गांधी से कहा- हम इसे याद रखेंगे

रायबरेली की जनता प्रियंका से परिचित हैं क्योंकि वे सोनिया गांधी के लिए प्रचार करती रही हैं. रायबरेली का जिम्मा भी उन्हीं के पास रहता था. रायबरेली के लोग दिल्ली आने पर प्रियंका से ही मिलते थे.

टिप्पणियां

VIDEO : 'प्रियंका गांधी के आने से होगा कांग्रेस को फायदा'

मगर अब कांग्रेस सूत्रों ने साफ कर दिया है कि प्रियंका इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी और केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश पर फोकस करेंगी. सोनिया गांधी 2004 से रायबरेली से सांसद हैं. इसके पहले सोनिया अमेठी से चुनाव जीतती रही हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement