NDTV Khabar

छह अरब से ज्यादा के मालिक हैं मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ , छिंदवाड़ा से लड़ रहे हैं चुनाव

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ के पास छह अरब रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति है. जबकि उनकी पत्नी प्रिया की संपत्ति दो करोड़ रुपये से अधिक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छह अरब से ज्यादा के मालिक हैं मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ , छिंदवाड़ा से लड़ रहे हैं चुनाव

मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ छह अरब रुपये से ज्यादा के मालिक हैं.

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ के पास छह अरब रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति है. जबकि उनकी पत्नी प्रिया की संपत्ति दो करोड़ रुपये से अधिक है.नकुलनाथ की तरफ से मंगलवार को नामांकन के दौरान पेश किए गए हलफनामे के अनुसार, उनके पास कुल 615,93,17,714 रुपये की चल-अचल संपत्ति है. वहीं पत्नी प्रिया नाथ के नाम पर 2,30,31,907 रुपये मूल्य की चल-अचल संपत्ति है. हलफनामे के अनुसार, हालांकि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रिया की आय पति नकुलनाथ से अधिक रही है. आयकर रिटर्न में नकुलनाथ की आय 2,76,81,446 रुपये दिखाई गई है, जबकि उनकी पत्नी प्रिया की आय 4,18,21,829 रुपये है.नकुलनाथ ने हलफनामे में बताया है कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है. साथ ही उन्हें किसी मामले में कोई सजा भी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद कमलनाथ के बेटे ने किया यह पहला ऐलान


आखिर नकुलनाथ ने पहन लिया कुर्ता-पायजामा
कमलनाथ के 17 दिसंबर, 2018 को मुख्यमंत्री बनने के बाद से इस बात के कयास थे कि छिंदवाड़ा संसदीय सीट से नकुलनाथ ही चुनाव लड़ेंगे. पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने तो मंच से नकुलनाथ की उम्मीदवारी तक घोषित कर दी थी. तब नकुलनाथ ने कहा था, "दीपक भाई और गंगा भाई ने प्रत्याशी के रूप में मेरा नाम घोषित कर दिया है. लेकिन जिस रोज मुझे जींस और शर्ट में नहीं देखना, कुर्ता-पाजामा में देखना उस दिन समझ लेना मैं आपका प्रत्याशी हूं."

नकुलनाथ मंगलवार को अपने पिता मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ लगभग उन्हीं जैसे पहनावे यानी कुर्ता-पाजामा में और गले में कांग्रेस के झंडे के रंग और पंजे के प्रतीक वाला पट्टा डाले नजर आए। सोमवार रात तक नकुलनाथ जींस और शर्ट में ही रहे. मगर मंगलवार को नामांकन भरने से पहले उनका पहनावा बदल गया.

कमलनाथ नौ बार से छिंदवाड़ा संसदीय सीट से सांसद रहे हैं. उनका परिवार लगभग चार दशक से इस संसदीय क्षेत्र में सक्रिय है. अब कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपना क्षेत्र बेटे के सुपुर्द कर दिया है. उन्होंने कहा था, "मुझ पर प्रदेश की जिम्मेदारी है, छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी अपने बेटे नकुलनाथ को दे रहा हूं. इनको पकड़कर रखिएगा, काम न करें तो इनके कपड़े फाड़िएगा"

टिप्पणियां

वीडियो- मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने विधानसभा तो नकुलनाथ ने लोकसभा चुनाव का भरा पर्चा 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement