'... तो क्या मोदी विजय चौक पर फांसी लगाएंगे': मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से कम सीटें मिलने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आकलन गलत साबित हुआ तो क्या वह दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे.

'... तो क्या मोदी विजय चौक पर फांसी लगाएंगे': मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge )ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से कम सीटें मिलने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आकलन गलत साबित हुआ तो क्या वह दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे. कर्नाटक में चिंचोली विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार सुभाष राठौड़ के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, ‘यहां बैठे लोग इस देश का भविष्य लिखने जा रहे हैं. सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है, उनके (भाजपा-मोदी) के हाथ में नहीं है.' बता दें कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. 

कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला बताया, कहा- सरकार बदलने के बाद जांच होगी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘जहां भी वह (मोदी) जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 सीटें मिल गयीं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?' बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए, अब गुलबर्गा सीट पर मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनौती देंगे उमेश जाधव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने मल्लिकार्जुन खड़गे से इस बयान पर माफी की मांग करते हुए कहा कि उन्हें इतने वरिष्ठ नेता से ऐसे अशोभनीय बयान की उम्मीद नहीं थी. इससे पहले खड़गे ने रैली में कहा कि मोदी खुद को पिछड़ी जाति का बताते हैं लेकिन वह केवल धनवानों की मदद कर रहे हैं. मौजूदा विधायक उमेश जाधव के इस्तीफे के बाद चिंचोली में उपचुनाव हो रहा है. जाधव हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये और गुलबर्गा से लोकसभा चुनाव लड़े हैं.  (इनपुट भाषा से)

VIDEO: नागपुर सीट पर इस बार कांटे की टक्कर​