लोकसभा चुनाव में यह हैं सबसे गरीब उम्मीदवार, बैंक में फूटी कौड़ी भी नहीं

मुजफ्फरनगर में मजदूर किसान यूनियन पार्टी से चुनाव लड़ रहे मांगेराम कश्यप पैदल घूमकर कर रहे अपना प्रचार

खास बातें

  • न तो पास में कोई नगद राशि है, न ही बैंक में पैसा
  • चुनाव अभियान समर्थकों से मिल रही मदद से चल रहा
  • मौजूदा सांसदों की औसत संपत्ति 14.72 करोड़ रुपये
मुजफ्फरनगर:

लोकसभा चुनावों के लिए पहले दौर के सबसे गरीब उम्मीदवार शायद मांगेराम कश्यप हैं. मुजफ्फरनगर से मजदूर किसान यूनियन पार्टी से चुनाव लड़ रहे मांगेराम के पास उनके हलफनामे के मुताबिक न कोई कैश है, न बैंक में एक पैसा.

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से मजदूर किसान यूनियन पार्टी के उम्मीदवार मांगेराम कश्यप का हलफनामा बताता है कि वे लोकतंत्र की मौजूदा हवा के खिलाफ हैं. जहां बाकी प्रत्याशियों के खाते में लाख और करोड़ दिख रहे हैं, मांगेराम कश्यप के खाते में एक भी पैसा नहीं है. चुनाव प्रचार भी पैदल ही कर रहे हैं.

मांगेराम कहते हैं कि उनके पास चुनाव अभियान के लिए पैसे नहीं हैं और समर्थकों से मिल रही मदद से ही कैंपेन चल रहा है.

यह भी पढ़ें :  केजरीवाल ने कहा- शीला दीक्षित महत्वपूर्ण नेता नहीं, कांग्रेस नहीं करेगी 'आप' से गठबंधन  

मांगेराम कश्यप इन लोक सभा चुनावों में चुनाव लड़ने वाले सबसे गरीब उम्मीदवार हो सकते हैं...चुनावों पर नज़र रखने वाली संस्था इलेक्शन वाच के मुताबिक 2009 में हमारे तीन सौ लोकसभा सांसद करोड़पति थे जबकि 2014 में करोड़पति सांसद 430 हो गए. मौजूदा संसद में सांसदों की औसत संपत्ति 14.72 करोड़ रुपये है.

चुनावों में कौन जीतेगा कौन हारेगा वाली बहस में एक बात साफ है कि मांगेराम नहीं जीत पाएंगे. लेकिन उनका खड़ा होना भी भारतीय लोकतंत्र के आज के माहौल में किसी जीत से कम नहीं. वे याद दिला रहे हैं कि भारतीय लोकतंत्र को आम और गरीब लोगों की कुछ ज़्यादा ज़रूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : सरकार की निंदा करने पर युवक की पिटाई