मार्कंडेय काटजू ने इस कहानी के जरिए ली चुटकी, बोले- 23 मई के बाद कईयों के बदल जाएंगे 'मामा'

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं.

मार्कंडेय काटजू ने इस कहानी के जरिए ली चुटकी, बोले- 23 मई के बाद कईयों के बदल जाएंगे 'मामा'

मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) - फाइल फोटो

खास बातें

  • मार्कंडेय काटजू ने किया पोस्ट
  • लोकसभा चुनाव पर ली चुटकी
  • सुनाई एक रोचक कहानी
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान काटजू राजनैतिक पार्टियों पर चुटकी लेने में बिल्कुल भी पीछे नहीं रहे. अभी 19 मई को आखिरी चरण का मतदान होना बाकी है और फिर 23 मई को मतगणना के बाद यह मालूम हो जाएगा कि केंद्र में किसकी सरकार आएगी. इसी मसले पर मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) राजनैतिक पार्टियों पर तंज कसते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी. उन्होंने इसमें एक ऐसी कहानी बताई, जो राजनेताओं व समर्थकों पर सटीक बैठता है. उन्होंने इस कहानी का शीर्षक भी दिया, जिसमें लिखा- ''23 मई के दिन कईयों के मामा बदल जायेंगे''.

तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर अटैक, बोले- 'अतिपिछड़ों को ठगा, इतने बड़े हितैषी है तो...'

मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) ने लिखा, ''एक गांव में एक बौना रहता था. उस गांव में एक बार दंगल (कुश्ती) हुई. बौना भी उसे देखना चाहता था, मगर अखाडे़ के चारो तरफ़ भीड़ खड़ी थी. दंगल देखने के लिए बौना चिल्लाया "मामा ने पटक दिया, मामा ने पटक दिया." उस वक़्त एक पहलवान ने दूसरे पहलवान को पटक दिया था और उस पर चढ़ गया था. भीड़ के लोगों ने सोचा कि पहला पहलवान बौने का मामा है, और उसे सामने ले आये ताकि वो दंगल देख सके. इस बीच दूसरा पहलवान, जो नीचे पड़ा था, ने एक दांव लगाया, जिससे पहला पहलवान गिर पड़ा, और दूसरा उस पर चढ़ गया. इसे देख बौना चिल्लाया "यही है मेरा मामा, यही है मेरा मामा! 23 मई के बाद कईयों के मामा बदल जाएंगे. हरि ओम''

PM मोदी के 'रडार से बचाने वाले बादल' के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कही यह बात...

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया के जरिए बेबाकी से राय रख चुके हैं. कुछ दिन पूर्व एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा - चुनाव आ गया है, अब ताज उछाले जाएंगे, अब तख्त गिराए जाएंगे....और आखिर में सब मिल बांट के खाएंगे....हरिओम. वह अक्सर तमाम विषयों पर बेबाक टिप्पणियां करते हैं. इसके लिए कई बार उन्हें आलोचनाओं और ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले चरण के मतदान के दिन सुबह ही किए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने जान बूझकर टाइपिंग मिस्टेक कर भी चुटकी ली थी. उन्होंने लिखा चुटकी लेते हुए कहा था- इंडियन्स, वोट योर कॉस्ट, सॉरी कॉस्ट योर वोट, एक्सक्यूज टाइपो... (भारतीयों, अपनी जाति को वोट दो, क्षमा करिए, अपना मत डालिए. टाइपो के लिए माफी..)