NDTV Khabar

Election 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले NCP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे शिवसेना

Election 2019: जयदत्त क्षीरसागर महाराष्ट्र के बीड़ जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में अकेले  NCP विधायक थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले NCP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे शिवसेना

जयदत्त क्षीरसागर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) गंठबंधन को मिल रही जीत की अटकलों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयदत्त क्षीरसागर (Jaydutt Kshirsagar) बुधवार को शिवसेना में शामिल होंगे. उन्होंने अपने विधायक पद से  भी इस्तीफा दे दिया है. वह महाराष्ट्र के बीड जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में अकेले  NCP विधायक थे.  हालांकि  काफी पहले से ही इस तरह की चर्चाएं चल रहीं थीं कि पार्टी में क्षीरसागर को ज्यादा तरजीह नहीं दी जा रही है और वे जल्द ही शिवसेना में शामिल हो सकते हैं.  क्षीरसागर ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीड से बीजेपी-शिवसेना गंठबंधन उम्मीदवार डॉक्टर प्रीतम मुंडे को वोट देने की अपील भी की थी. 

यह भी पढ़ें: Exit Poll के आंकड़े आने के बाद शिवसेना ने की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ


अप्रैल में क्षीरसागर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात करने पहुंचे थे. हालांकि उस वक्त उन्होंने शिवसेना में शामिल होने की बात से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वे सिर्फ उद्धव ठाकरे को हिंदू नव वर्ष की शुभकामनाएं देने आए थे. इस बैठक में उनके साथ युवा शिव सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे, बीड जिला परिषद अध्यक्ष भारतभूषण क्षीरसागर, पार्टी सचिव मिलिंद नारवेकर भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें: शिवसेना में शामिल होते ही प्रियंका चतुर्वेदी का 'प्रमोशन', पार्टी ने 'उपनेता' नियुक्त किया

बता दें कि पिछले दिनों प्रियंका चतुर्वेदी भी कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हो चुकी हैं. उन्होंने नाराजगी के चलते पार्टी छोड़ दी थी. उस वक्त वह पार्टी की प्रवक्ता के तौर पर काम कर रही थीं. 

टिप्पणियां

वीडियो- देश में बुर्के और नाकाब पर लगे पाबंदी -शिवसेना
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement