NDTV Khabar

Election 2019: नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बने

नीतीश का कहना है कि सब लोगों का एक ही लक्ष्य है, देश आगे बढ़े, बिहार आगे बढ़े. आप जानते हैं कि देश को आगे बढ़ाने में देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की सराहनीय भूमिका रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election 2019: नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बने

नीतीश कुमार ने कहा पीएम मोदी ही बने दोबारा पीएम

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार एक बार फिर चाहते हैं कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बने. यूं तो सहयोगी के रूप में नीतीश कुमार की इस चाहत में कोई ख़ामी नहीं है लेकिन वो अपने भाषण में इसके कारण गिनाते हैं. नीतीश के अनुसार केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के समय में जो बिहार की मदद की है वो निरंतर जारी रहेगी. नीतीश के अनुसार अगर केंद्र में मोदी सरकार रहेगी तब ही बिहार का पिछड़ापन दूर होगा और विकास होगा.

Election 2019: मेरे पैरों में घुंघरू बांध दे तो फिर मेरी चाल देख लें-गिरिराज सिंह

नीतीश ख़ासकर सड़क क्षेत्र में केंद्र द्वारा मंज़ूर क़रीब 50 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का ज़िक्र करते हैं जिसके अंतर्गत कई सारे स्टेट हाईवे अब राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित हो गए हैं और कई नए पुलों का निर्माण कार्य शुरू किया गया है. नीतीश अपने भाषण में लोगों के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ों के पुल बांधने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते.


लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में कौन किस पर पड़ रहा है भारी - 10 बातें

नीतीश का कहना है कि सब लोगों का एक ही लक्ष्य है, देश आगे बढ़े, बिहार आगे बढ़े. आप जानते हैं कि देश को आगे बढ़ाने में देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की सराहनीय भूमिका रही है. देश की इज्ज़त और प्रतिष्ठा जो बढ़ी है और उसके लिए जो काम ज़रूरी है, वो उन्होंने किया है. और आतंकवाद के ख़िलाफ़ यथाशीघ्र जो ज़रूरी कार्रवाई उन्होंने की है उससे देश के लोगों में ख़ुशी है और आत्मविश्वास का भाव पैदा हुआ है. ये जो सरकार है आतंकवाद से मज़बूती से लड़ेगी और इसका ख़ात्मा करेगी. इसके अलावा देश के विकास के लिए जो उन्होंने काम किया है वो ग़ौर करने के लायक है.

टिप्पणियां

बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

ख़ास कर जो आम लोगों के लिए, गरीबों के लिए काम हुआ है, देश में वो ध्यान देने वाली बात है. ग़रीब परिवार की महिलाओं को खाना बनाने में कितनी परेशानी होती थी, धुआं झेलना पड़ता था. उसके बाद जो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना चलाई गई, उसके अंतर्गत ग़रीब परिवारों को रसोई गैस का कनेक्‍शन मुफ्त मिलने लगा. इसके बाद ग़रीब परिवार के लोगों के लिए इलाज, आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रुपया की योजना की शुरुआत कर दी गई. लाखों लोग इसका लाभ उठा चुके हैं और यह बहुत बड़ी बात है. यह मामूली बात नहीं है, पहले लोगों को कर्ज़ लेना पड़ता था, आज छुटकारा मिल रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement